IND Vs WI / पांचवें T20 में भारत ने वेस्टइंडीज को 88 रन से हराया, सभी 10 विकेट स्पिनर्स ने लिए

Zoom News : Aug 08, 2022, 07:41 AM
IND Vs WI: टीम इंडिया ने पांचवें T20 मैच में वेस्टइंडीज को एकतरफा अंदाज में 88 रन से हरा दिया। इसके साथ ही भारत ने पांच मैचों की सीरीज को 4-1 से जीत लिया है। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 188 रन बनाए। ओपनिंग करने आए श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 64 रनों की पारी खेली। दीपक हुड्डा ने 38 और कप्तान हार्दिक पंड्या ने 28 रन बनाए।

जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 15.4 ओवर में 100 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। शिमरन हेटमायर ने सबसे ज्यादा 56 रन बनाए। भारत के लिए रवि बिश्नोई ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट।

वेस्टइंडीज की पारी में किसने किसे आउट किया

  • जेसन होल्डर खाता खोले बिना अक्षर पटेल की गेंद पर आउट हुए।
  • अक्षर ने फिर शामराह ब्रूक्स और डेवॉन थॉ़मस को भी आउट किया।
  • कुलदीप यादव ने निकोलस पूरन का विकेट लिया।
  • रोवमान पॉवेल को रवि बिश्नोई ने आउट किया।
  • बिश्नोई ने इसके बाद कीमो पॉल को भी पवेलियन चलता कर दिया।
  • कुलदीप यादव ने ड्रेक्स और ओडियन स्मिथ के विकेट लिए।
  • हेटमायर और ओबेड मकॉय का विकेट रवि बिश्नोई ने लिया।
अय्यर ने जमाई करियर की सातवीं फिफ्टी

ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने इस मैच में भारत की ओर से पारी की शुरुआत की। इन दोनों ने पहले विकेट की साझेदारी में 4.3 ओवर में 38 रन जोड़े। ईशान ने अपनी पारी में 13 गेंदों का सामना किया और 1 चौका जमाया। वे खुल कर नहीं खेल पा रहे थे और बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में आउट हुए। श्रेयस अय्यर करियर की सातवीं फिफ्टी जमाकर आउट हुए। उन्होंने 40 गेंदों पर 64 रन बनाए। अय्यर ने अपनी पारी में 8 चौके और 2 छक्के जमाए।

दीपक हुड्डा ने 25 गेंदों पर 38 रन बनाए। उनका विकेट हेडेन वॉल्श को मिला। संजू सैमसन 15 रन बनाकर बोल्ड हुए। दिनेश कार्तिक एक बार फिर फेल रहे। वे 9 गेंद पर 12 रन बनाकर आउट हुए।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: हार्दिक पंड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह।

वेस्टइंडीज: एस. ब्रूक्स, निकोलस पूरन (कप्तान और विकेटकीपर), रोवमन पॉवेल, शिमरन हेटमायर, डेवोन थॉमस, ओडियन स्मिथ, जेसन होल्डर, कीमो पॉल, हेडेन वॉल्श, डोमिनिक ड्रेक्स और ओबेड मैकॉय।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER