IND vs AFG / भारत ने 6 विकेट से जीता दूसरा टी-20- सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ली

Zoom News : Jan 14, 2024, 10:08 PM
IND vs AFG: भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरा टी-20 मैच 6 विकेट से जीत लिया है। टीम ने इंदौर के होलकर स्टेडियम में 173 रन का टारगेट 16वें ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया। ओपनर यशस्वी जायसवाल ने 34 बॉल पर 68 रन की पारी खेली, जबकि शिवम दुबे ने 32 बॉल पर नाबाद 63 रन बनाए। इससे पहले, अफगानिस्तान की ओर से गुलबदीन नाइब ने 35 बॉल पर 57 रन बनाए। भारत से अर्शदीप सिंह ने तीन विकेट झटके।

इस जीत के बाद भारतीय टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का तीसरा मुकाबला 17 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा।

जायसवाल 68 रन बनाकर आउट, करीम को दो विकेट

ओपनर यशस्वी जायसवाल 34 गेंद पर 68 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें 13वें ओवर की तीसरी बॉल पर करीम जनत ने विकेटकीपर रहमानुल्लाह गुरबाज के हाथों कैच कराया। इस ओवर की आखिरी बॉल पर करीम जनत ने जितेश शर्मा को जीरो पर पवेलियन भेजा।

शिवम दुबे का तीसरा अर्धशतक

शिवम दुबे ने 22 बॉल में अर्धशतक जमाया। यह दुबे का इंटरनेशनल टी-20 में तीसरी हाफ सेंचुरी है।

विराट को नवीन-उल-हक ने पवेलियन भेजा

तेज गेंदबाज नवीन-उल-हक ने पावरप्ले के आखिरी ओवर में विराट कोहली को आउट किया। इससे पहले, कोहली ने नवीन की बॉल पर चौका जमाया था। पावरप्ले के 6 ओवर में टीम इंडिया का स्कोर 69/2 रन रहा।

फारूकी ने कप्तान रोहित को बोल्ड किया

भारत ने इनिंग्स के पहले ओवर ही ओवर में रोहित का विकेट गंवा दिया। ओवर की 5वीं बॉल पर फजलहक फारूकी ने रोहित को बोल्ड कर दिया। रोहित लगातार दूसरी बार 0 रन बना कर लौटे। इससे पहले रोहित मोहाली टी-20 में रनआउट हुए थे।

20वें ओवर में चार विकेट गिरे, इनमें दो रनआउट

20वां ओवर डाल रहे अर्शदीप सिंह के ओवर में 4 विकेट गिरे। उन्होंने पहली बॉल पर करीम जनत को अक्षर पटेल के हाथों कैच कराया। फिर 5वीं बॉल पर नूर अहमद को कोहली के हाथों कैच कराया। मैच की आखिरी बॉल पर दो रनआउट हुए। दरअसल, इस ओवर की छठी बॉल वाइड रही और मुजीब रन दौड़ पड़े और रनआउट हुए। उसके बाद एक और बॉल वाइड रही, इसमें भी फजलहक फारूकी रनआउट हुए।

दूसरे टी-20 के लिए प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार और अर्शदीप सिंह।

अफगानिस्तान : इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), अजमतुल्लाह ओमरजई, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, करीम जनत, गुलबदीन नाइब, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी, नूर अहमद और मुजीब उर रहमान।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER