देश / भारत सरकार ने साफ किया, 'गिलगित-बाल्टिस्तान के नाम से वायरल हो रहा ट्विटर हैंडल हमारा नहीं'

Zee News : May 13, 2020, 12:27 PM
नई दिल्ली: ट्विटर पर गिलगित-बाल्टिस्तान के नाम से जल्द ही लांच हुए एक हैंडल पर भारत सरकार न साफ किया है कि उसका इस अकाउंट से की लेना देना नहीं है। @GB_Ladakh_India नाम से ट्विटर पर एक्टिव को फॉलो करने की होड़ मच गई है। इस महीने यानि मई में बनाए गए इस अकाउंट में जो जानकारी है, उसमें दावा किया गया है कि ये केन्द्र शासित लद्दाख का आधिकारिक ट्विटर हैंडल है, लेकिन सरकार ने साफ कर दिया है कि इस अकाउंट में दी गई जानकारी सही नहीं है।

केन्द्रीय गृह मंत्रालय की प्रवक्ता ने कहा है कि केन्द्र शासित लद्दाख का सिर्फ @DIPR_LEH औऱ  @informationDep4 नाम से ट्विटर हैंडल है और इसके अलावा उसका किसी और हैंडल से कोई लेना देना नहीं है।


@GB_Ladakh_India के  इस अकाउंट का पता लगते ही लोगों में इस हैंडल को फॉलो करने की होड़ मच गई है। गिलगित-बाल्टिस्तान पर पाकिस्तान ने अवैध कब्जा कर रखा है। भारत सरकार पाकिस्तान से बार-बार इस इलाके से पीछे हटने की अपील कर रही है। इसमें ट्वीटर हैंडल पर इस जो जानकारी दी गई है उसमें ये कहा गया है कि 'गिलगित-बाल्टिस्तान, लद्दाख (केंद्रशासित प्रदेश) का ये आधिकारिक ट्विटर अकाउंट है साथ ही इसकी लोकेशन गिलिगिट-बाल्टिस्तान, लद्दाख (UT) बताई गई है। ट्विटर हैंडल में जो जानकारी दी गई है उसमें लद्दाख प्रशासन का यूजर लिंक भी शामिल किया गया है

ट्विटर पर लांच होते ही ये हैंडल वायरल हो चुका है और इसे फॉलो करने वालों की संख्या हजांरों में पहुंच गई है। कुछ दिनों पहले ही भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद का मौसम का हाल बताना शुरू कर दिया है। भारत सरकार के इस कदम से पाकिस्तान इस कदर बौखला गया कि उसने इसके जवाब में रेडियो पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के मौसम का हाल बताया शुरु कर दिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER