IND vs WI / भारत- वेस्टइंडीज के दूसरे T20 पर छाए संकट के बादल? सामने आया बड़ा अपडेट

Zoom News : Aug 06, 2023, 09:05 AM
IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम आज यानी कि रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 में भिड़ने वाली है। सीरीज के पहले मुकाबले में 4 रन से हार झेलने वाली टीम इंडिया अब दूसरे टी20 में बराबरी करने की कोशिश करेगी। बता दें कि सीरीज का दूसरा मैच गुयाना का प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा। तो आइए जानते हैं कि इस मैदान पर रविवार के दिन मौसम का मिजाज कैसा रहने वाला है।

बारिश डालेगी बाधा?

बता दें कि वेस्टइंडीज में इस समय बारिश का मौसम है। इस दौरे पर पहले भी बारिश मैचों में बाधा बन चुकी है। रविवार को गुयाना में भी बादल छाए रहने की आशंका है। सुबह बारिश का सकती है। लेकिन अच्छी खबर यह है कि मैच के दौरान बारिश आए इसके हालात काफी कम हैं। उम्मीद है कि मैच के वक्त धूप खिली रहेगी और फैंस को एक पूरा मैच गुयाना में देखने को मिलेगा। 

कैसी है मैदान की पिच?

गुयाना का प्रोविडेंस स्टेडियम अपनी संतुलित परिस्थितियों के लिए जाना जाता है। यहां की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को सहायता प्रदान करती है। दौरे पर सामने आई कुछ सुस्त पिचों के विपरीत, गुयाना ने अतीत में उच्च स्कोरिंग मैच देखे गए हैं, जिससे दूसरे टी20 मैच में दोनों टीमों के लिए एक अच्छी बात है। यहां की परिस्थितियों और हरे पिच की वजह से शुरुआत में स्विंग गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है। हालांकि, स्पिनरों के पास धीमी टर्न और सतह पर पकड़ के साथ चमकने का मौका होगा। गेंदबाजों के अलावा बल्लेबाजों को भी इस पिच से मदद मिलने की उम्मीद है।

वेस्टइंडीज बनाम भारत हेड टू हेड

कुल मैच खेले गए- 26 

भारत की जीत- 17 

वेस्टइंडीज की जीत- 08 

नो रिजल्ट- 1

वेस्टइंडीज में खेले गए भारत बनाम वेस्टइंडीज के मैच

कुल मैच खेले गए - 08 

भारत - 04 

वेस्टइंडीज - 04 

टी20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड:

ईशान किशन, शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान और मुकेश कुमार।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER