देश / कपूरथला में लिंचिंग में मारे गए शख्स के शरीर पर थे 30 कट, ज़्यादातर सिर व गर्दन पर: ऑटोप्सी

Zoom News : Dec 24, 2021, 09:47 AM
कपूरथला: पंजाब के कपूरथला में बेअदबी के आरोप में लिंच किए गए युवक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। रिपोर्ट से पता चला है कि कथित रूप से बेअदबी के प्रयास के लिए पीट-पीटकर मारे गए व्यक्ति के शरीर पर तलवार के 30 जख्म मिले हैं। सीनियर मेडिकल ऑफिसर नरिंदर सिंह ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट में तलवार के चोट के निशान की पुष्टि भी की है। उन्होंने कहा कि आरोपी युवक के शव का स्थानीय सिविल अस्पताल की पांच डॉक्टरों की टीम ने पोस्टमार्टम किया है। 

पोस्टमार्टम किए जाने के बाद शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया है। हालांकि, शव की पहचान नहीं हो पाई, डेड बॉडी के लिए किसी ने दावा भी नहीं किया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शव पर सिर, छाती और शरीर के दाहिने कूल्हे पर गहरे घाव मिले हैं। वहीं, पुलिस ने अभी तक इस मामले में हत्या का केस दर्ज नहीं किया है। घटना के बाद पुलिस ने कहा था कि कपूरथला-सुभनापुर रोड पर निजामपुर गांव के गुरुद्वारे में किसी भी तरह की बेअदबी के कोई सबूत नहीं मिले हैं।

बता दें कि कपूरथला की यह घटना अमृतसर के स्वर्ण मंदिर की घटना के एक दिन बाद की है। स्वर्ण मंदिर में भी गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की कोशिश के आरोप में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। वहीं, शव का विसरा सैंपल भी लिया गया है ताकि यह पता लगाया जा सके कि शख्स ने किसी प्रकार का कोई नशीला पदार्थ तो नहीं खाया था। इसके अलावा डॉक्टरों ने उसके डीएनए टेस्ट के लिए उसके बाल, दांत और खून के सैंपल भी लिए हैं।

अस्पताल में मौजूद शहर के पुलिस उपाधीक्षक सुरिंदर सिंह ने बताया कि पुलिस ने उसकी पहचान करने की पूरी कोशिश की, लेकिन लिंचिंग की घटना के 72 घंटे बाद भी कोई शव लेने के लिए आगे नहीं आया। हत्या का मामला दर्ज करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पुलिस घटना की जांच कर रही है और निष्कर्षों के आधार पर मामला दर्ज करेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER