फुटबॉल / बार्सिलोना में 21 साल रहने के बाद 2 साल के समझौते पर पीएसजी में शामिल हुए मेसी

Zoom News : Aug 11, 2021, 02:26 PM
खेल डेस्क: दुनिया के दिग्गज फुटबालरों में शुमार लियोनेल मेसी (Lionel Messi) दो साल के अनुबंध पर फ्रांसीसी क्लब पेरिस सेंट-जर्मेन (PSG) से जुड़ गए हैं. क्लब ने 'न्यू डायमंड इन पेरिस' शब्दों के साथ एक वीडियो टीजर पोस्ट किया है. पीएसजी में मेसी अपने पुराने साथी नेमार के साथ खेलेंगे.

अर्जेंटीना के फुटबॉलर मेसी, जिन्होंने बार्सिलोना में अपने 21 साल के लंबे प्रवास को समाप्त किया और हाल ही में अर्जेंटीना के लिए कोपा अमेरिका जीता, मंगलवार को पेरिस पहुंचे और नए क्लब के साथ नए करार पर साइन किए.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएसजी के साथ उनका करार करने के बाद 3.5 करोड़ डॉलर प्रति वर्ष का का है और इसमें एक साल के विस्तार की संभावना रखी गई है.

13 साल की उम्र में बार्सिलोना की यूथ एकेडमी में शामिल हुए मेसी का कॉन्ट्रेक्ट इस साल 30 जून को खत्म हो गया था. ऐसा कहा जा रहा है कि बार्सिलोना की आर्थिक स्थिति और उस पर ला लीगा के नियमों के चलते मेसी को अलग होना पड़ा.

मेसी हर हाल में बार्सिलोना के साथ रहना चाहते थे औ्र इसके लिए वह वेतन में 50 प्रतिशत की कटौती के लिए भी तैयार थे, लेकिन इसके बाद भी क्लब उन्हें साथ रखने में सक्षम नहीं था.

फ्रांसीसी मीडिया की रिपोटर्स में कहा जा रहा है कि अगर करार की सभी औपचारिकताओं को जल्दी पूरा कर लिया जाता है तो मेसी शनिवार को क्लब के घरेलू मैदान पर डेब्यू कर सकते हैं.

स्काई स्पोटर्स के मुताबिक पिछले हफ्ते बार्सिलोना छोड़ने के बाद मेसी के पास दो अन्य विकल्प थे, लेकिन उन्होंने पीएसजी में शामिल होने का विकल्प चुना, जिसमें चैंपियंस लीग सहित प्रमुख ट्राफियों के लिए प्रतिस्पर्धा करने की उनकी क्षमता थी. इसे उनके फ्रांस जाने के निर्णय में एक महत्वपूर्ण कारक माना जाता है.

माना जाता है कि मेसी अपने पुराने दोस्त नेमार के साथ फिर से जुड़ने के इच्छुक हैं, जिनके साथ उन्होंने बार्सिलोना में अपने समय के दौरान दो ला लीगा खिताब, तीन कोपा डेल रे और चैंपियंस लीग जीते.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER