DC VS LSG / लखनऊ ने दिल्ली को 50 रन से हराया- मैच के हीरो मार्क वुड ने 5 विकेट झटके

Zoom News : Apr 01, 2023, 11:29 PM
DC VS LSG: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में शनिवार के दूसरे मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 50 रन से हरा दिया। यह लखनऊ की IPL में दिल्ली पर लगातार तीसरी जीत है। टीम के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने 5 विकेट लिए। वहीं पहली पारी में काइल मेयर्स ने 38 गेंदों पर 73 रन की विस्फोटक पारी खेली। लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी LSG ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 193 रन बनाए। जवाब में DC की टीम 20 ओवर में 143 रन ही बना सकी।

अकेले पड़े वॉर्नर, धीमी बल्लेबाजी की
टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम के ओपनर काइल मेयर ने 38 गेंदों पर 7 छक्कों से सजी 73 रनों की पारी खेली। जबकि निकोलस पूरन ने मिडिल ऑर्डर पर 21 बॉल में तीन छक्कों जमाकर 36 रन बनाए। पारी के आखिरी ओवर में आयुष बडोनी ने दो छक्के मारकर स्कोर 190 पार पहुंचाया। दिल्ली के लिए खलील अहमद और चेतन साकरिया ने 2-2 विकेट लिए।

जवाब में डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ ने दिल्ली को शानदार शुरुआत दिलाई। टीम ने 41 रन पर पृथ्वी शॉ का विकेट गंवाया। शॉ को मार्क वुड ने बोल्ड किया। पृथ्वी को बोल्ड करने के बाद वुड ने मिचेल मार्श को भी शून्य पर पवेलियन भेजा। टीम 41 रन पर लगे इन झटकों से उबर पाती कि वुड ने अपने स्पेल के अगले ही ओर में सरफराज को चलता कर टीम की कमर तोड़ दी। फिर अंत में अक्षर पटेल और चेतन साकरिया को आउट कर अपने 5 विकेट पूरे किया। मार्क वुड के बाद बचा हुआ काम आवेश खान और रवि बिश्नोई ने कर दिया। दोनों ने 2-2 विकेट लिए।

ऐसे गिरे दिल्ली के विकेट...
पहला: 5वें ओवर की चौथी बॉल पर मार्क वुड ने पृथ्वी शॉ को बोल्ड कर दिया।
दूसरा: 5वें ओवर की पांचवीं बॉल पर मार्क वुड ने मिचेल मार्श को बोल्ड कर दिया।
तीसरा: 7वें ओवर की आखिरी बॉल पर मार्क वुड ने सरफराज खान को कृष्णप्पा गौतम के हाथों कैच कराया।
चौथा: 12वें ओवर की आखिरी बॉल पर रवि बिश्नोई ने राइली रूसो को काइल मेयर्स के हाथों कैच कराया।
पांचवां : 14वें ओवर की चौथी बॉल पर रवि बिश्नोई ने पावेल को LBW कर दिया।
छठा : 16वें ओवर की तीसरी बॉल पर आवेश खान ने अमन खान को पूरन के हाथों कैच कराया।
सातवां : आवेश खान ने 16वें ओवर की आखिरी बॉल पर डेविड वॉर्नर को कृष्णप्पा गौतम के हाथों कैच कराया।
मार्क वुड ने दिल्ली का टॉप ऑर्डर ढहाया
तेज गेंदबाज मार्क वुड ने अपने पहले ही ओवर में टीम को 2 सफलताएं हासिल कीं। उन्होंने 5वें ओवर की शुरुआती 3 गेंदें बाउंसर फेंकी। फिर चौथी बॉल फुलर लेंथ फेंककर पृथ्वी शॉ को बोल्ड कर दिया। अगली ही बॉल पर उन्होंने मिचेल मार्श को भी बोल्ड कर दिया। अगले ही ओवर में उन्होंने सरफराज खान को भी बाउंसर पर चलता कर दिया।

मेयर्स ने 38 बॉल पर खेली 73 की पारी, लखनऊ ने बनाए 193 रन
केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ ने टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 193 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। कैरेबियाई बल्लेबाज काइल मेयर्स ने 38 गेंदों पर 7 छक्कों से सजी 73 रनों की पारी खेली। बीच में निकोलस पूरन ने 21 बॉल पर तीन छक्कों समेत 36 रन बनाए। खलील अहमद को दो विकेट मिले।

काइल मेयर्स की विस्फोटक पारी
ओपनिंग करने आए कैरेबियाई बल्लेबाज काइल मेयर्स ने विस्फोटक पारी खेली। उन्होंने 38 गेंदों पर 73 रन बनाए। उनकी पारी में 7 छक्के शामिल रहे।

पावरप्ले में दिल्ली की धारदार गेंदबाजी
टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स को गेंदबाजों ने अच्छी शुरुआत दिलाई। शुरुआत में मुकेश कुमार और खलील अहमद ने दबाव बनाया। चौथे ही ओवर में चेतन साकरिया ने केएल राहुल को कैच आउट करा दिया। राहुल 8 रन ही बना सके और उनकी टीम ने 6 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 30 रन बनाए।

ऐसे गिरे लखनऊ के विकेट...
पहला: चौथे ओवर की आखिरी बॉल पर केएल राहुल को चेतन साकरिया ने अक्षर पटेल के हाथों कैच कराया।
दूसरा: 11वें ओवर की आखिरी बॉल पर कुलदीप यादव ने दीपक हुड्डा को वार्नर के हाथों कैच कराया।
तीसरा: 12वें ओवर की तीसरी बॉल पर अक्षर पटेल ने अर्धशतक जमा चुके काइल मेयर्स को बोल्ड कर दिया।
चौथा : 15वें ओवर की पहली बॉल पर खलील अहमद ने मार्कस स्टोइनिस को सरफराज के हाथों कैच कराया।
पांचवां : 19वें ओवर की तीसरी बॉल पर खलील अहमद ने निकोलस पूरन को पृथ्वी शॉ के हाथों कैच कराया।
छठा: 20वें ओवर की 5वीं बॉल पर चेतन साकरिया ने आयुष बडोनी को सरफराज खान के हाथों कैच कराया।

देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11...
लखनऊ सुपरजायंट्स: केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, निकोलस पूरन, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बडोनी, क्रुणाल पंड्या, मार्क वुड, रवि बिश्नोई, आवेश खान और जयदेव उनादकट।
इम्पैक्ट प्लेयर: कृष्णप्पा गौतम, अमित मिश्रा, यश ठाकुर, डेनियल सैम्स, प्रेरक मांकड।

दिल्ली कैपिटल्स: डेविड वॉर्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, राइली रुसो, मिचेल मार्श, सरफराज खान (विकेटकीपर), रोवमन पावेल, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, चेतन साकरिया, खलील अहमद और मुकेश कुमार।
इम्पैक्ट प्लेयर: ललित यादव, मनीष पांडे, अभिषेक पोरेल, प्रवीण दुबे और यश धुल।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER