Automobile / Mahindra की गाड़ियों पर टूट पड़े ग्राहक, बिक गई सबसे ज्यादा SUV, सेल में 166% ग्रोथ

Zoom News : Oct 03, 2022, 03:06 PM
Car sales in september 2022: देश की दिग्गज कार मेकर कंपनी महिंद्रा ने सितंबर में अपनी कार बिक्री के आंकड़े जारी कर दिए हैं. कंपनी ने कार बिक्री का रिकॉर्ड बनाते हुए पिछले महीने 64,486 यूनिट्स वाहनों की बिक्री की है. यह कंपनी की उच्चतम मासिक बिक्री है. महिंद्रा ने पिछले साल की तुलना में 129% की ग्रोथ दर्ज की है. इसके अलावा कंपनी ने सबसे ज्यादा तिमाही बिक्री का भी आंकड़ा पार किया है. एसयूवी बिक्री के मामले में भी महिंद्रा नंबर वन रही है. कंपनी ने कहा कि सितंबर में महिंद्रा ने 34,262 यूनिट्स SUV बेची और यह 166% की ग्रोथ है. 

इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर में भी तगड़ी सेल

कंपनी ने 4,071 यूनिट्स  के साथ इलेक्ट्रिक तिपहिया वाहनों की भी अब तक की सबसे अधिक मासिक बिक्री दर्ज की है. यह एक साल पहले की तुलना में 170% ज्यादा है. महीने के लिए कंपनी का निर्यात 2,538 वाहनों का रहा. महिंद्रा के ऑटोमोटिव डिवीजन के अध्यक्ष, वीजय नाकरा ने कहा, "त्योहारों के मौसम की मजबूत शुरुआत के साथ सितंबर एक बहुत ही रोमांचक महीना था. 

Scorpoi-N को जबर्दस्त रेस्पॉन्स

कंपनी ने हाल ही में अपनी महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन एसयूवी की डिलीवरी शुरू की है. कंपनी की इस एसयूवी को लॉन्च होते ही ग्राहकों को शानदार रेस्पॉन्स मिला है. महिंद्रा की स्कॉर्पियो-एन को पहले ही दिन सिर्फ 30 मिनट में एक लाख से ज्यादा बुकिंग मिल गई थी. इसके अलावा थार और एक्सयूवी700 की भी मांग भी काफी मजबूत रही है. 

महिंद्रा ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वह त्योहारी सीजन के आसपास स्कॉर्पियो-एन की डिलीवरी शुरू कर देगी और दिसंबर के अंत तक 25,000 ऑर्डर को पूरा करने की कोशिश रहेगी. महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन में एक पेट्रोल इंजन है जो 200पीएस और 380 एनएम जेनरटे करता है. इसका डीजल इंजन 175 पीएस और 400 एनएम देने में सक्षम है. इसमें 3डी सराउंड सिस्टम के साथ 12-स्पीकर सोनी सिस्टम, ऐप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट, 20.32-सेमी इंफोटेनमेंट स्क्रीन, सेगमेंट में सबसे चौड़ा सनरूफ, ब्लैक लेदरेट सीटें, और 70+ कनेक्टेड कार जैसे फीचर्स मिलते हैं. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER