देश / स्वर्ण मंदिर में शख्स ने की बेअदबी करने की कोशिश, पिटाई के बाद हुई मौत: पुलिस

Zoom News : Dec 19, 2021, 09:12 AM
Amritsar Golden Temple News: अमृतसर में स्वर्ण मंदिर (Golden Temple) के पवित्र स्थल में घुसे एक शख्स की पीट-पीटकर मार दिया गया. दरबार साहिब में जिस जगह शख्स घुसा वहां पवित्र श्री गुरु ग्रंथ साहिब का प्रकाश है. यहीं संगत माथा भी टेकती है. पीतल का जंगला फांदकर स्वर्ण मंदिर के इस हिस्से में शख्स घुस आया था.

बेअदबी की इस घटना के बाद SGPC के सेवादारों ने शख्स को पकड़कर उसे काबू कर लिया, जिसके बाद उसको पीट-पीटकर मार दिया गया. आरोपी शख्स पवित्र ग्रंथ तक नहीं पहुंच पाया था. जब उसे एसजीपीसी कार्यालय ले जाया जा रहा था तब गुस्साई भीड़ ने उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी, जिसके बाद उसकी मौत हो गई.

पुलिस उपायुक्त पीएस भंडाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश का रहने वाला व्यक्ति लगभग 30 वर्ष का था और उसकी पहचान की जा रही है. सभी सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है कि वह स्वर्ण मंदिर में कब दाखिल हुआ और कितने लोग उसके साथ थे.

घटना के बाद बड़ी संख्या में सिख श्रद्धालुओं और विभिन्न सिख संगठनों ने एसजीपीसी की ढिलाई के लिए उसकी आलोचना की. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तेजा सिंह समुंदरी हॉल में एसजीपीसी परिसर के आसपास भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER