IND vs ENG / इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने बताया सीरीज में अहम होंगे यह तीन, कोहली और बुमराह शामिल नहीं

Zoom News : Jan 29, 2021, 10:15 AM
IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने तीन ऐसे भारतीय क्रिकेटरों का नाम लिया है, जो इंग्लैंड के खिलाफ 5 फरवरी से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में भारत के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि इन तीन नामों में कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल नहीं है। पनेसर ने इस दौरान आर अश्विन, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा का नाम लिया। पनेसर से जब पूछा गया कि भारत के कौन से तीन खिलाड़ी इस टेस्ट सीरीज में अहम साबित हो सकते हैं, तो उन्होंने विराट और बुमराह को इस लिस्ट में जगह नहीं दी।

उन्होंने कहा, 'भारत की बात करें तो अजिंक्य रहाणे, उनकी बल्लेबाजी और लीडरशिप क्वालिटी ने मुझे काफी प्रभावित किया है। दूसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा, वह प्रेशर को हैंडल करना अच्छे से जानते हैं और तीसरा नाम आर अश्विन का है। वह ओवर द विकेट और राउंड द विकेट दोनों तरह से विकेट ले सकते हैं। उनकी गेंदबाजी में काफी वेरिएशन है, मुझे याद है कि उन्होंने कहा था कि स्पिन गेंदबाजी एक ऐप जैसी होती है, आपको हर छह महीने पर इसको अपडेट करने की जरूरत होती है।'

उन्होंने आगे कहा, 'और अश्विन लगातार अपडेट करते रहते हैं। मुझे यह देखकर अच्छा लगता है कि वह किस तरह एकदम अविश्वसनीय स्पिनर बन गए हैं।' सीरीज का पहला टेस्ट मैच 5 फरवरी से चेन्नई में, दूसरा टेस्ट 13 फरवरी से चेन्नई में, तीसरा टेस्ट 24 फरवरी से अहमदाबाद में, जबकि आखिरी टेस्ट 4 मार्च से अहमदाबाद में ही खेला जाना है। सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच डे-नाइट टेस्ट होगा। इंग्लैंड ने हाल में श्रीलंका को उसी की धरती पर टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया है और वहीं भारत ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में 2-1 से हराकर इस सीरीज में खेलने उतरेगा। दोनों टीमों का मनोबल काफी ऊंचा होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER