बंगाल उपचुनाव / बालीगंज से नसीरुद्दीन शाह की भतीजी सायरा लड़ेंगी चुनाव, सीपीआईएम ने दिया टिकट

Zoom News : Mar 17, 2022, 12:55 PM
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने बालीगंज विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की भतीजी सायरा शाह हलीम को अपना उम्मीदवार बनाया है। हलीम 12 अप्रैल को कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस के नेता बाबुल सुप्रियो के खिलाफ बालीगंज विधानसभा उपचुनाव लड़ेंगी। शाह हलीम ने राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) और नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ अभियान चलाया था और वह सेना के पूर्व उप प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल जमीर उद्दीन शाह की बेटी हैं। सायरा और बाबुल सुप्रियो के चुनावी मैदान में उतरने के साथ ही बालीगंज का मुकाबला हाईप्रोफाइल हो गया है। हलीम, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष हासिम अब्दुल हलीम की बहू भी हैं। 

सीपीआई(एम) ने आसनसोल लोकसभा से पार्थ मुखर्जी को उम्मीदवार बनाया

सीपीआई(एम) ने आसनसोल लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए पार्थ मुखर्जी को उम्मीदवार बनाया है और वह फिल्म स्टार शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

जबकि भाजपा ने अभी तक उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों का नाम नहीं दिया है। भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने दावा किया कि ऐसी अटकलें थीं कि टीएमसी आसनसोल से अभिषेक बनर्जी के करीबी मानी जाने वाली पार्टी की युवा शाखा सायोनी घोष के अध्यक्ष को मैदान में उतारेगी।

चुनाव 12 अप्रैल को, वोटों की गिनती 16 अप्रैल को  

बालीगंज सीट पर उपचुनाव 12 अप्रैल को होंगे और जबकि वोटों की गिनती 16 अप्रैल को होगी। बता दें कि बंगाल की लोकसभा सीट बाबुल सुप्रियो के इस्तीफा देने के बाद से खाली हो गई थी जिसके कारण यहां उपचुनाव करवाना पड़ रहा है। इसके अलावा टीएमसी नेता सुब्रत मुखर्जी के निधन के बाद बालीगंज विधानसभा सीट खाली हुई है, जिसके बाद अब यहां भी उपचुनाव कराए जाएंगे।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER