Congress Yatra / हमारी बिल्ली हमीं से म्याऊं, हम डरने वाले नहीं- असम CM पर भड़के कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे

Zoom News : Jan 21, 2024, 09:25 PM
Congress Yatra: राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ आज रविवार को एक बार फिर असम पहुंच गई. यहां पर यात्रा के दूसरे चरण में शुरुआत हुई. लेकिन कांग्रेस नेता जयराम रमेश की कार पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया और गाड़ी पर लगे यात्रा से जुड़े स्टीकर को फाड़ कर फेंक दिया. कांग्रेस इस हमले को बाद बीजेपी पर हमलावर हो गई है. असम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पार्टी के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा पर बड़ा निशाना साधा और कहा कि हमारी बिल्ली और हमीं से म्याऊं.

जयराम रमेश की गाड़ी पर हुए हमले का जिक्र करते हुए मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा की कामयाबी से घबराकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के गुंडे हमारे लोगों पर हमले कर रहे हैं. साथ ही कार में तोड़- फोड़ भी कर रहे हैं.

यात्रा की कामयाबी से BJP घबराईः खरगे

असम के नागांव में पहुंची ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राज्य के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा का नाम लिए बगैर उन पर बड़ा हमला किया और कहा, राहुल गांधी की ‘न्याय यात्रा’ इतनी अच्छी चल रही है कि इसे देखकर बीजेपी के लोग घबरा गए हैं, डर कर उन्होंने हमारे PCC अध्यक्ष पर हमला किया, लेकिन राहुल इससे डरने वाले नहीं हैं. वे कांग्रेस के सिपाही हैं और पार्टी किसी से डरने वाली नहीं है.

खरगे ने आगे कहा, “यह ‘मेरी बिल्ली मुझसे ही म्याऊं’ जैसा ही है. जो बिल्ली कभी हमारे पास थी, वही अब हम पर म्याऊं कर रही है. हमने ऐसे कई लोगों को देखा है.” उन्होंने आगे कहा कि हम इसकी म्याऊं से डरने वाले नहीं है. हम जब अंग्रेजों से नहीं डरे तो इनसे क्या डरेंगे.”

इधर ठंड, इसलिए दक्षिण जा रहेः खरगे

उन्होंने आगे कहा कि ये आदमी मोदी का चेला है, ये वही करता है जो इसको अमित शाह करने को बोलते हैं. अगर एक पत्थर आप मारेंगे तो वही पत्थर आपको भी लग सकता है. इसीलिए मैं कहता हूं सबको शांति से रहना चाहिए.” बीजेपी पर हमला करते हुए खरगे ने कहा कि बीजेपी हर राज्य को दिल्ली से चलाना चाहती है. एक विचारधारा को थोपना चाहते हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए खरगे ने कहा कि पीएम मोदी मंदिर-मंदिर फिर रहे हैं. अरे घर में ही पूजा करो. आपको दिल्ली में हुकूमत करने के लिए चुना गया और आपको गरीबों के दुख-दर्द दूर करना चाहिए. पीएम आजकल दक्षिण जा रहे हैं क्योंकि इधर ठंड है. पीएम मोदी का नाम लिए बगैर ही खरगे ने कहा कि राहुल गांधी की यह यात्रा नहीं बल्कि तपस्या है. कोई समंदर में डुबकी, कोई तलाब में. मैंने भी डुबकी देखी, अरे भाई ये सब छोड़ो, साधु संतों पर छोड़ दो. आप कौन होते हो बीच में आने वाले. आप गरीबों, किसानों, बेरोजगारों, छोटे दुकानदारों की हालत देखो.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER