IND vs AUS / पाकिस्तान हुई 191 पर ढेर- शार्दुल को छोड़कर सभी गेंदबाजों ने लिए 2-2 विकेट

Zoom News : Oct 14, 2023, 05:33 PM
IND vs AUS: पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला भारत के लिए सही साबित होता दिख रहा है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शनिवार को भारत ने पाकिस्तान को 191 पर ऑल आउट कर दिया। सिराज, बुमराह, हार्दिक, कुलदीप और रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट लिए।पाकिस्तान की ओर से कप्तान बाबर आजम ने फिफ्टी लगाई। यह वनडे में इंडिया के खिलाफ उनकी पहली फिफ्टी थी। मो. रिजवान 49 रन बनाकर आउट हुए।

16 रन बनाने में पाकिस्तान ने 5 विकेट गंवाए

155 रन के स्कोर पर पाकिस्तान के 2 विकेट गिरे थे। मोहम्मद सिराज ने यहां बाबर आजम को बोल्ड किया। बाबर के पवेलियन जाने के बाद तो जैसे विकेट की झड़ी ही लग गई। 33वें ओवर में कुलदीप यादव ने सऊद शकील और इफ्तिखार अहमद के विकेट लिए। उनके बाद जसप्रीत बुमराह ने 34वें ओवर में मोहम्मद रिजवान और 36वें ओवर में शादाब खान को बोल्ड किया। इस तरह 171 रन के स्कोर पर पाकिस्तान के 7 विकेट गिर गए और टीम ने 16 रन बनाने में ही 5 विकेट गंवा दिए।

बाबर-रिजवान ने पाकिस्तान को संभाला

पाकिस्तान का पहला विकेट 41 रन के स्कोर पर गिरा। मो. सिराज ने ओपनर अब्दुल्लाह शफीक को LBW आउट किया। इसके बाद 13वें ओवर में हार्दिक ने इमाम उल हक को केएल राहुल के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद बाबर और रिजवान ने तीसरे विकेट लिए 82 रन की पार्टनरशिप की। बाबर इंडिया के खिलाफ पहली वनडे फिफ्टी के बाद सिराज की गेंद पर बोल्ड हुए। रिजवान फिफ्टी नहीं पूरी कर पाए।

DRS ने रिजवान का साथ दिया, किस्मत ने नहीं

रवींद्र जडेजा के पहले ओवर में रिजवान आउट होने से बचे। जडेजा ने लेग स्टंप पर फुलर लेंथ फेंकी, बॉल सीधे रिजवान के पैड्स पर लगी। भारत ने अपील की और अंपायर ने रिजवान को LBW करार दिया। रिजवान ने DRS ले लिया, रिप्ले में दिखा कि बॉल लेग स्टंप को मिस करते हुए जा रही थी। इस कारण रिजवान नॉटआउट रहे। लेकिन, 34वें ओवर में रिजवान फिफ्टी बनाने से चूक गए। उन्हें बुमराह ने बोल्ड किया।

हार्दिक ने किया कुछ खास

13वें ओवर की दूसरी बॉल हार्दिक पंड्या ने शॉर्ट पिच फेंकी, इस पर इमाम-उल-हक ने चौका लगा दिया। अगली बॉल से पहले उन्होंने गेंद हाथ में ली और कुछ बोलते नजर आए। तीसरी बॉल उन्होंने ऑफ स्टंप के बाहर फुलर लेंथ फेंकी और इमाम कॉट बिहाइंड हो गए। विकेट लेने के बाद हार्दिक ने इमाम को बाहर जाने का इशारा किया।

DRS में बच गए रिजवान

मोहम्मद रिजवान DRS लेने के कारण आउट होने से बच गए। 13वें ओवर की दूसरी बॉल रवींद्र जडेजा ने लेग स्टंप पर फुलर लेंथ फेंकी, बॉल सीधे रिजवान के पैड्स पर लगी। भारत ने अपील की और अंपायर ने रिजवान को LBW करार दिया। रिजवान ने DRS ले लिया, रिप्ले में दिखा कि बॉल लेग स्टंप को मिस करते हुए जा रही थी। इस कारण रिजवान नॉटआउट रहे।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्लाह शफीक, इमाम-उल-हक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी और हारिस रऊफ।

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ​​​​​​श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER