Pakistan Cricket Team / पाकिस्तान का टूटा 9 दिन में ही सपना, चला गया नंबर-1 ताज

Zoom News : Sep 08, 2023, 08:26 AM
Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को एशिया कप-2023 में 10 सितंबर को भारत के खिलाफ मैच खेलना है. इस मैच पर सभी की नजरें हैं. पूरी दुनिया इस पर नजरें टिकाए बैठी है लेकिन इस अहम मैच से पहले से पहले पाकिस्तान को झटका लग गया है. पाकिस्तान की वनडे में नंबर-1 रैंकिंग छिन गई है. ऑस्ट्रेलिया ने उस वनडे रैंकिंग में पहले स्थान से हटा दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को खेले गए पहले वनडे मैच में साउथ अफ्रीका को हरा नंबर-1 स्थान हासिल किया. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ये मैच तीन विकेट से अपने नाम किया. साउथ अफ्रीका इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 222 रनों पर ही ढेर हो गई थी. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 40.2 ओवरों में ये लक्ष्य हासिल कर लिया.

नौ दिन पहले ही पाकिस्तान वनडे में नंबर-1 टीम बनी थी लेकिन कुछ ही दिनों में वह इस नंबर से हट गई. पाकिस्तान के पास हालांकि अभी भी मौका है कि वह वनडे में अपना खोया हुआ ताज हासिल कर ले. पाकिस्तान को 10 सितंबर को एशिया कप में मैच खेलना है. इस मैच में अगर पाकिस्तान की टीम भारत को हरा देती है तो दोबारा वनडे रैंकिंग में पहले नंबर पर आ सकती है.

मार्नस लाबुशैन ने किया कमाल

ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में जीत बड़ी मुश्किल से मिली. उसने अपने सात विकेट 113 रनों पर ही खो दिए थे, लेकिन कैमरन ग्रीन के छठे ओवर में चोटिल होने के बाद वह कनकशन सब्स्टीट्यूट के तौर पर आए और शानदार 80 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाई. ग्रीन को कगिसो रबाडा की गेंद लग गई थी जिसके कारण वह बाहर चले गए. लाबुशेन ने एश्टन एगर के साथ मिलकर मुश्किल समय में ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाला. इन दोनों ने आठवें विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी की और टीम को जीत दिलाई. एगर 48 रन बनाकर नाबाद रहे. लाबुशेन ने अपनी पारी में 93 गेंदों का सामना किया और आठ चौके मारे. वहीं एगर ने 69 गेंदों का सामना कर तीन चौके और एक छक्का मारा.

टेम्बा बावुमा का शतक

इससे पहले, साउथ अफ्रीका की टीम की बल्लेबाजी भी खास नहीं रही. अगर कप्तान बावुमा का बल्ला नहीं चलता तो टीम 222 के स्कोर तक भी शायद ही पहुंच पाती. सलामी बल्लेबाज बावुमा ने शुरू से ही विकेट पर पैर जमाए और एक छोर पकड़े रखते हुए शानदार शतक जमाया. उन्होंने 142 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौके और एक छक्का मारा. उनके बाद टीम के सर्वोच्च स्कोरर मार्को यानसन रहे जिन्होंने 40 गेंदों पर 32 रन बनाए. साउथ अफ्रीका की तरफ से सिर्फ पांच बल्लेबाज ही दहाई के अंक में पहुंच सके.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER