MP / भारतीय सेना में 21 वर्ष की सेवा पूरी करने के बाद लौटे सैनिक के लिए जमीन पर बिछा दी हथेलियां

Zoom News : Feb 07, 2021, 07:30 AM
मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले में भारतीय सेना से 21 साल की सेवा पूरी करने के बाद, लौटे सैनिक का शहरवासियों ने अभूतपूर्व स्वागत किया। सैनिक के स्वागत के लिए लोगों ने अपनी हथेलियाँ जमीन पर फैला दीं। घर के प्रवेश द्वार के साथ-साथ, लोगों ने डीजे और पूर्व सैनिकों को ढोल और नगाड़ों पर नाचते गाते और शहर का भ्रमण भी कराया। 

दरअसल, मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले के कुकरी के निवासी निर्भय सिंह चौहान देश के सेवक के रूप में सेना में अपनी 21 साल की सेवा पूरी करने के बाद अपने गृह नगर काकरी पहुंचे थे। जिसके कारण शहरवासियों ने उनका स्वागत करने के लिए अपनी हथेलियाँ जमीन पर रख दीं। लोगों ने सैनिक का ऐसा अभूतपूर्व स्वागत किया, जिसे देखकर हर कोई कायल हो गया।

गांव के लोगों और परिवार ने ढोल और डीजे के साथ गोपी विहार कॉलोनी से सार्थक नगर तक लगभग डेढ़ किलोमीटर की यात्रा का स्वागत किया। निर्भय सिंह उसमें घोड़े पर बैठे थे। डीजे पर बज रहे देशभक्ति गीतों की धुन पर नाचते और हाथों में तिरंगा फहराते हुए लोग मातृभूमि के लिए प्यार दिखा रहे थे। यही नहीं, जब सैनिक अपने घर पहुंचे, तो लोगों ने अपनी हथेलियाँ फैला दीं।

निर्भय सिंह, जो सेना में हेड कांस्टेबल थे, कहते हैं कि मैंने इस सम्मान की कल्पना नहीं की थी। लोगों ने मुझे अपनी हथेलियों पर रखा और मुझे घर के अंदर प्रवेश कराया। यह मेरे लिए बहुत सम्मान की बात है और मैं इसके लिए बहुत आभारी हूं।

निर्भय सिंह का कहना है कि जिस तरह से मेरा स्वागत किया गया वह मुझे बहुत अच्छा लगा। अब मैं अपनी उम्र के तीसरे पड़ाव में हूं, अगर मुझे मौका मिला तो मैं निश्चित रूप से समाज सेवा करूंगा। मैंने हमेशा दिल से देश की सेवा की है। मैं इस उद्देश्य के लिए समाज सेवा भी करूंगा, मातृभूमि की सेवा भी करूंगा। मेरी इच्छा है कि मुझे सेवा करने का मौका मिले और मुझे सेवा करनी चाहिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER