कर्नाटक / पीएम मोदी बोले- आंदोलन करना है, तो पिछले 70 वर्षों के पाकिस्तान के कार्यों के खिलाफ आवाज उठाइए

Live Hindustan : Jan 02, 2020, 05:12 PM
बेंगलुरु | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दो दिवसीय कर्नाटक के दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेंगलुरु पहुंच चुके हैं। बेंगलुरु में एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने उनका स्वागत किया। अपनी यात्रा के दौरान वे पांच डीआरडीओ युवा वैज्ञानिक प्रयोगशालाओं का उद्घाटन करेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि-मैं भाग्यशाली हूं कि मैं इस पवित्र भूमि से वर्ष 2020 की शुरुआत कर रहा हूं। मेरी कामना है कि श्री सिद्धगंगा मठ की यह पवित्र ऊर्जा हमारे देश के लोगों के जीवन को समृद्ध बनाए।

एक बयान के अनुसार यह कदम रक्षा क्षेत्र में स्वदेशी अनुसंधान क्षमताओं को बढ़ावा देने के लिए है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार दो जनवरी 2020 को पांच डीआरडीओ युवा वैज्ञानिक प्रयोगशालाएं राष्ट्र को समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री श्री सिद्धगंगा मठ भी जायेंगे जहां वह श्री श्री शिवकुमार स्वामीजी के एक स्मारक संग्रहालय की आधारशिला रखने के क्रम में एक पट्टिका का अनावरण करेंगे।

-अगर आपको नारे लगाने ही हैं तो पाकिस्तान में जिस तरह अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हो रहा है, उसे जुड़े नारे लगाइए। अगर आपको जुलूस निकालना ही तो पाकिस्तान से आए हिंदू-दलित-पीड़ित-शोषितों के समर्थन में जुलूस निकालिए।

-जो लोग आज भारत की संसद के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं, मैं कहना चाहता हूं कि आज जरूरत है अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान की गतिविधियों का पर्दाफाश करने की। अगर आपको आंदोलन करना है, तो पिछले 70 वर्षों के पाकिस्तान के कार्यों के खिलाफ आवाज उठाइए।

-पाकिस्तान का गठन धर्म के आधार पर किया गया था, वहां धार्मिक अल्पसंख्यकों को सताया जा रहा था। उत्पीड़ितों को शरणार्थी के रूप में भारत आने के लिए मजबूर किया गया। लेकिन कांग्रेस और उसके सहयोगी पाकिस्तान के खिलाफ नहीं बोलते हैं, इसके बजाय वे इन शरणार्थियों के खिलाफ रैलियां निकाल रहे हैं।

-भारत ने 21 वीं सदी के तीसरे दशक में नई ऊर्जा और नए जोश के साथ प्रवेश किया है। आपको याद होगा कि पिछले दशक की शुरुआत के समय देश में किस तरह का माहौल था। लेकिन यह तीसरा दशक उम्मीदों और आकांक्षाओं की मजबूत नींव के साथ शुरू हुआ है

-कर्नाटक के तुमकुरु में श्रीसिद्धगंगा मठ में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी बोले कि- मैं भाग्यशाली हूं कि मैं इस पवित्र भूमि से वर्ष 2020 की शुरुआत कर रहा हूं। मेरी कामना है कि श्री सिद्धगंगा मठ की यह पवित्र ऊर्जा हमारे देश के लोगों के जीवन को समृद्ध बनाए।

- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेंगलुरु पहुंचे, जहां उनका स्वागत कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने किया।

दरअसल, एक अन्य बयान में कहा गया है कि वह आज तुमकुर में एक सार्वजनिक सभा में कृषि कर्मण पुरस्कार वितरित करेंगे। प्रधानमंत्री प्रगतिशील किसानों के लिए कृषि मंत्री के कृषि कर्मण पुरस्कार भी देंगे।

इस कार्यक्रम में दिसंबर 2019-मार्च 2020 के लिए पीएम-किसान (प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि) की तीसरी किस्त जारी की जाएगी। इससे लगभग छह करोड़ लोग लाभान्वित होंगे। इसी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री तमिलनाडु के चुनिंदा किसानों का गहरे सागर में मछली पकड़ने के काम आने वाले पोतों की चाबी भी सौंपेंगे। बयान के अनुसार वह कर्नाटक के चुनिंदा किसानों का किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) भी वितरित करेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER