Weather Update / दिल्ली समेत इन राज्यों में अगले 2 घंटों में मूसलाधार बारिश के अनुमान

News18 : Sep 23, 2020, 07:11 AM
जीन्नदई दिल्ली। देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) और उसके आसपास के इलाकों में अगले दो घंटों में बारिश (Rain) होने की संभावना है। इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी। मौसम विभाग ने अनुमान जारी करते हुए कहा है कि दिल्ली समेत यूपी और हरियाणा में झमाझम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की मानें तो बंगाल की खाड़ी (Bay OF Bengal) में बने दवाब क्षेत्र की वजह से दिल्ली-एनसीआर में बारिश के आसार बने हैं।

क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख डॉ। कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा है कि दिल्ली-एनसीआर के अलावा यूपी और हरियाणा में भी बारिश की संभावना बन रही है। उनके मुताबिक गोहाना, जींद, हस्तिनापुर, चांदपुर, सहसवान, बदायूं, अमरोहा, मुरादाबाद के आसपास क्षेत्रों में भी मूसलाधार बारिश हो सकती है। बता दें कि इस साल सामान्य से 7 प्रतिशत ज्यादा बारिश हुई है, लेकिन उत्तर पश्चिम भारत में सामान्य से 15 फीसदी कम बारिश दर्ज की गई है।


दिल्ली-एनसीआर में पिछले कई दिनों से बारिश नहीं हुई है

दरअसल, दिल्ली-एनसीआर में पिछले कई दिनों से बारिश नहीं हुई है। उससे तापमान में वृद्धि हो गई है। लोग उमस भरी गर्मी से परेशान हैं। घर से बाहर निकलते ही शरीर से पसीना बहने लगता है। साथ दी दिन में तेज धूप भी निकल रही है। इससे लोगों को सड़क पर पैदल चलना मुश्किल हो गया है। ऐसे में यदि दिल्ली-एनसीआर में बारिश होती है तो यह राहतभरी खबर होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER