Odisha Train Accident / ट्रेन हादसे को लेकर केंद्र पर बरसे राहुल गांधी-'उनसे कुछ भी पूछिए, दोष कांग्रेस पर मढ़ देते हैं’

Zoom News : Jun 05, 2023, 07:57 AM
Odisha Train Accident: ओडिशा हादसे को लेकर राहुल गांधी ने अमेरिका से केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. सोमवार को न्यूयॉर्क में प्रवासी भारतीयों की एक सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने अपने शासन के दौरान हुई रेल दुर्घटनाओं के लिए अंग्रेजों को दोषी नहीं ठहराते थे बल्कि रेल मंत्री जिम्मेदारी लेते थे और इस्तीफा देते थे. बीजेपी और आरएसएस लोगों का भविष्य देखने में असमर्थ है.

10 दिन के अमेरिका दौरे पर गए राहुल ने कहा उनसे (केंद्र सरकार) जो भी पूछेंगे, वे पीछे मुड़कर देखेंगे. अगर आप सरकार से पूछेंगे की ट्रेन हादसा क्यों हुआ, तो वे कहेंगे कि 50 साल पहले कांग्रेस ने ऐसा किया था. आप उनसे पूछेंगे कि किताबों से विकासवाद और आवर्त सारणी क्यों हटा दिया? वो कहेंगे कांग्रेस ने 60 साल पहले ऐसा किया था. उनकी ओर से तत्काल प्रतिक्रिया ही पीछे देखने की है.

राहुल ने कांग्रेस सरकार में हुई एक ट्रेन दुर्घटना का जिक्र करते हुए कहा कि मुझे एक ट्रेन हादसा याद है जब कांग्रेस पार्टी सत्ता में थी तो कांग्रेस ने यह नहीं कहा कि ब्रिटिशों की गलती की वजह से हादसा हुआ. रेल मंत्री ने कहा था यह मेरी जिम्मेदारी है और मैं इस्तीफा दे रहा हूं. यह एक समस्या है कि बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार बहाने बनाती है और वास्तविकता को स्वीकार नहीं करती है.

”गलतियां पर सवाल करते हैं तो दोष कांग्रेस को दे देते हैं

उन्होंने दावा किया कि बीजेपी किसी बात को नहीं मानने की आदत है. गलतियां करते हैं और जब सवाल किया जाता है तो दोष कांग्रेस पर डाल देते हैं. राहुल ने रविवार को भी कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी को चाहिए की रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से तत्काल इस्तीफा मांगे. 270 से अधिक लोगों की मौत के बाद भी कोई जवाबदेही नहीं है. सरकार घटना की जिम्मेदारी लेने से भाग नहीं सकती है.

गौरतबल है कि ओडिशा के बालासोर में उस समय दर्दनाक हादसा हो गया जब 120 से ऊपर की रफ्तार में दौड़ रही कोरोमंडल एक्सप्रेस डिरेल हो गई. डिरेल होने के बाद लूप लाइन पर खड़ी मालगाड़ी से टकराई. जबकि कुछ बोगियां बगल की पटरी से गुजर रही यशवंतपुर एक्सप्रेस से जा टकराई. रेलवे बोर्ड की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, हादसे में 275 यात्रियों की जान गई है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER