IPL 2021 / राहुल की फिफ्टी और शाहरुख के सिक्सर से पंजाब की जीत, कोलकाता को 5 विकेट से हराया

Zoom News : Oct 01, 2021, 11:39 PM
पंजाब ने आखिर कोलकाता को आखिरी ओवर में हरा दिया. शाहरुख खान ने 20वें ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का जमाकर टीम को जीत दिला दी. आखिरी ओवर में पंजाब को 5 रनों की जरूरत थी, और वेंकटेश अय्यर के हाथों में गेंद थमाई गई. अय्यर ने दूसरी ही गेंद पर राहुल को लॉन्ग ऑफ बाउंड्री पर कैच आउट करवा दिया. फिर अगली ही गेंद को शाहरुख ने लॉन्ग ऑन की ओर हवा में उठाया, जहां बाउंड्री पर राहुल त्रिपाठी ने दौड़कर कैच लगभग लपक ही लिया था, लेकिन गेंद हाथ में जाकर फिर बाहर निकली और सीधे बाउंड्री के बाहर 6 रनों के लिए गिर गई.

चक्रवर्ती ने कराई KKR की वापसी

टारगेट का पीछा करचे हुए पंजाब की शुरुआत बढ़िया रही और पहले विकेट के लिए मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने 70 रन जोड़े। इस पार्टनरशिप को तोड़ने का काम वरुण चक्रवर्ती ने मयंक (40) को आउट कर किया। अपने अगले ही ओवर में उन्होंने निकोलस पूरन (12) को भी आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

फिर बोला अय्यर का बल्ला

KKR को पहला झटका शुभमन गिल (7) के रूप में लगा और उनकी विकेट अर्शदीप सिंह के खाते में आई। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए राहुल त्रिपाठी और वेंकटेश अय्यर ने 72 रन जोड़कर पारी को संभाल लिया। त्रिपाठी (34) की विकेट बिश्नोई के खाते में आई। शानदार फॉर्म में चल रहे वेंकटेश अय्यर ने 49 गेंदों पर 67 रनों की पारी खेली जबकि ओएन मोर्गन (2) पर आउट हुए।

मिडिल ऑर्डर फिर से फ्लॉप

KKR के मध्यक्रम ने एक बार फिर से निराश किया। कप्तान ओएन मोर्गन (2), कोलकाता के लिए IPL डेब्यू कर रहे टिम सिफर्ट (2) और दिनेश कार्तिक (11) रन बनाकर पवेलियन लौटे। KKR के लिए नितीश राणा ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 18 गेंद पर 31 रन बनाए। PBKS के लिए अर्शदीप सिंह 3 और रवि बिश्नोई 2 विकेट लेने में सफल रहे।

दोनों टीमें

KKR- शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, ओएन मोर्गन (कप्तान), टिम साउथी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, टिम सिफर्ट, वरुण चक्रवर्ती, शिवम मावी।

PBKS- केएल राहुल (w/c), मयंक अग्रवाल, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, दीपक हुड्डा, फैबियन एलन, नाथन एलिस, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह

पंजाब के लिए जीत से बढ़कर कुछ नहीं

पंजाब की टीम मैदान पर उतरे और मैच में रोमांच न हो, ऐसा हो नहीं सकता। अब जब पंजाब और कोलकाता आमने-सामने होंगे, तो दोनों टीमें सर्वश्रेष्ठ के साथ जीत दर्ज करना चाहेंगी। पंजाब के लिए मैच करो या मरो की स्थिति में खेला जाना है, क्योंकि यदि ये मैच हाथ से गया, तो पंजाब का प्लेऑफ में पहुंचने का सपना टूट सकता है। PBKS ने अभी तक 11 मैच खेले हैं और सिर्फ चार में जीत दर्ज की है, जबकि सात में टीम को हार मिली है। पॉइंट्स टेबल में राहुल एंड कंपनी छठे पायदान पर है, जबकि KKR पहले ही टॉप-4 में है और इस मैच को जीतकर नॉकआउट की ओर एक कदम आगे बढ़ाना चाहेगी।

मिडिल ऑर्डर कर रहा है परेशान

पंजाब के लिए परेशानी की बात ये है कि टीम का मिडिल ऑर्डर लगातार फ्लॉप हो रहा है। एडेन मार्करम ने पिछले तीन मैचों में 26, 27 और 42 के स्कोर बनाए हैं, लेकिन मिली शुरुआत को वह बड़े स्कोर में नहीं बदल सके हैं। दीपक हुड्डा ने भी 11 मैचों में सिर्फ 157 रन बनाए हैं। वहीं निकोलस पूरन इस समय अपने करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं। इस सीजन की 9 पारियों में उन्होंने अपने बल्ले से 7.78 के बहुत ही साधारण से औसत के साथ मात्र 70 रन बनाए हैं। KKR के खिलाफ टीम पूरन की जगह मोइसेस हेनरिक्स को मौका दे सकती है और शाहरुख खान को भी प्लेइंग इलेवन में आजमाया जा सकता है।

KKR पूरी तरह से है तैयार

KKR ने अभी तक इस सीजन में अच्छा खेल दिखाया है। टीम 11 में से पांच मैच जीत चुकी है और टीम का रन रेट भी अन्य टीमों के मुकाबले काफी शानदार है। KKR के लिए पिछले कुछ मैचों में अच्छी बात ये रही है कि टीम के लिए अलग-अलग मैच जिताऊ खिलाड़ी सामने निकलकर आए हैं। वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी और नितीश राणा के अलावा मौका मिलने पर डेथ ओवर्स में दिनेश कार्तिक ने भी अच्छा खेल दिखाया है। हालांकि कैप्टन मोर्गन को अभी भी बड़ी पारी का इंतजार है।

कोलकाता के लिए उनके गेंदबाज भी लगातार अच्छा काम कर रहे हैं। वरुण चक्रवर्ती 11 मैचों में 11 और लॉकी फर्ग्युसन चार मैचों में 7 विकेट ले चुके हैं। पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों को मैच जीतना है तो KKR के गेंदबाजों का तोड़ निकालना होगा।

मैच में बन सकता है ये रिकॉर्ड

KKR के खिलाफ अगर केएल राहुल दो छ्क्के लगाने में सफल रहे तो PBKS के लिए 100 छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी होंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER