छत्तीसगढ़ / बिना मास्क घूम रहा था मेयर का भतीजा, पुलिस ने रोका तो बोला- रुक तुझे सस्पेंड कराता हूं

Zoom News : Apr 22, 2021, 09:16 AM
रायपुर: कोरोना की महामारी से पूरा देश जूझ रहा है। सरकार और डॉक्टरों ने साफ कर दिया है कि खुद को सुरक्षित रखना है तो मास्क पहनना न भूलें। लेकिन कुछ लोग अब भी बिना मास्क और अन्य प्रोटोकॉल के बेधड़क घूम रहे हैं। इतना ही नहीं वे रोके-टोके जाने पर पुलिस से भिड़ भी जा रहे हैं।

वही छत्तीसगढ़ में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इस बीच राजधानी रायपुर का एक वीडियो वायरल है। वीडियो में स्कूटी सवार एक युवक बिना मास्क अपने दोस्त के साथ नजर आ रहा है। मास्क के लिए रोके जाने पर वह रसूख का हवाला देता है। साथ ही पुलिसकर्मी को सस्पेंड कराने की धमकी देता है। युवक रायपुर के मेयर एजाज ढेबर का भतीजा बताया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि पुलिसकर्मी ने जैसे ही इस युवक को रोका, वह उनको हड़काने लगा। साथ ही उनको सस्पेंड कराने की धमकी देने लगा। पुलिस वाला उसको समझाता दिखता है कि क्या आपको कोरोना नहीं होगा। वहीं, मेयर का भतीजा उसको हड़काते हुए बार-बार किसी को फोन लगा रहा है। साथ ही कह रहा है कि मैं तुम्हें अभी सस्पेंड कराता हूं। स्कूटी सवार इन युवाओं ने हेलमेट भी नहीं लगा रखा था। हालांकि, स्कूटी पर पीछे बैठे हुए युवक ने मास्क पहन रखा था।

मामला बढ़ने पर आखिरकार शोएब को पांच सौ रुपये की रसीद कटाकर जुर्माना भरना पड़ा।  किसी ने इस विवाद का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। यह वीडियो तेजी से वायरल होते ही इसकी चर्चा होने लगी। लोग यह कहने से नहीं चूक रहे हैं कि आम जनता के हित के लिए पुलिस प्रशासन शहर के चौक-चौराहे, गली-मोहल्लों में मुस्तैद है, वहीं ये नेता अधिकारियों के बेटे कोरोना नियम तोड़कर उल्टा पुलिस पर ही धौंस जमा रहे हैं। 

बता दें ये कोई पहली बार नहीं है जब पुलिस को आम जनता की ओर से ये सब झेलना पड़ रहा है। हाल ही में एक महिला और उसके पति का भी ऐसा ही वीडियो सामने आया था जिसमें मास्क के लिए टोकने पर महिला पुलिस के साथ अभद्रता पर उतर आई थी। मामला इतना बढ़ा था कि पति-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया था।  गिरफ्तारी के बात पति ने सारा दोष पत्नी के लड़ाकू रवैये पर लगा दिया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER