पंजाब / सुबह 9 बजे तक पहुंचें दफ्तर, जनता के लिए रहें उपलब्ध: सरकारी स्टाफ से पंजाब के सीएम चन्नी

Zoom News : Sep 21, 2021, 05:49 PM
चंडीगढ़ः पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को सभी सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों को कार्यालय समय के दौरान अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. एक आधिकारिक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री चन्नी ने उन्हें सुबह 9 बजे तक कार्यालय पहुंचने और शाम को कार्यालय समय तक जनता के लिए उपलब्ध रहने का निर्देश दिया. बयान में कहा गया है कि इस कदम का उद्देश्य सरकारी कार्यालयों में अनुशासन लाना है.

सीएम चन्नी ने सोमवार को पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. राज्यपाल ने उन्हें शपथ दिलायी. सरकारी कार्यालयों में पारदर्शिता लाने की आवश्यकता पर बल देते हुए सीएम चन्नी ने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को लोगों की शिकायतों का प्राथमिकता से निराकरण करने का निर्देश दिया.

अधिकारियों को काम पर रखनी चाहिए नजर

उन्होंने कहा, ‘‘सभी सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों की आधिकारिक घंटों के दौरान कार्यालयों में उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए, प्रशासनिक सचिवों और विभाग प्रमुखों को सप्ताह में दो बार औचक निरीक्षण करना चाहिए ताकि उनके अधीन काम करने वाले कर्मचारियों पर नजर रखी जा सके.’’

इस बीच, दिन में चमकौर साहिब में गुरुद्वारा श्री कटलगढ़ साहिब में मत्था टेकने के बाद, सीएम चन्नी ने कहा कि 2015 की बेअदबी की घटनाओं में जल्द ही न्याय किया जाएगा. एक आधिकारिक बयान में, मुख्यमंत्री ने चमकौर साहिब निर्वाचन क्षेत्र के विकास के लिए 50 करोड़ रुपये की घोषणा की, जिसका वह वर्तमान में विधानसभा में प्रतिनिधित्व करते हैं.

सीएम चन्नी के नेतृत्व में कई फैसले लिए गए

सीएम चन्नी के नेतृत्व में पंजाब कैबिनेट ने सोमवार को सस्ती दरों पर रेत उपलब्ध कराने, अनुसूचित जाति, पिछड़ वर्ग और गरीबी रेखा से नीचे के लोगों को 100 और बिजली यूनिट निशुल्क देने और ग्रामीण क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति निशुल्क करने पर चर्चा हुई. शाम को यहां सीएम चन्नी की अध्यक्षता में पहली कैबिनेट बैठक हुई. करीब तीन घंटे तक चली बैठक में उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओपी सोनी समेत वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER