क्रिकेट / सीएसके की जीत पर सीएसए ने सिर्फ एनगिडी को दी बधाई; डुप्लेसी व स्टेन ने दी प्रतिक्रिया

Zoom News : Oct 17, 2021, 07:39 AM
क्रिकेट: दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के खत्म होने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के नाम एक बधाई पोस्ट जारी किया जहां उन्होंने अफ्रीकी तेज गेंदबाज लूंगी एंगीडी का नाम शामिल किया लेकिन फाफ डु प्लेसिस और इमरान ताहिर का जिक्र ही नहीं किया।

16 अक्टूबर को क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर बधाई पोस्ट लिखते हुए कहा कि, लुंगी एंगीडी को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के साथ आईपीएल 2021 की चैंपियन बनने पर बधाई। हालांकि जब बोर्ड को इस पोस्ट के लिए कड़े आलोचनाओं का सामना करना पड़ा तब उन्होंने इसे डिलीट कर दिया।

डेल स्टेन ने भी क्रिकेट साउथ अफ्रीका को लगाई फटकार

इस पोस्ट को देखकर फाफ डु प्लेसिस भी काफी हैरान रह गए थे। फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच जीतने वाले फाफ ने पोस्ट पर कमेंट करते हुए अपनी हैरानी व्यक्त की और लिखा ‘क्या ऐसा सच में है?‘। वहीं, पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने भी इस पोस्ट में फाफ का नाम शामिल नहीं करने को ख़राब बताया।

डेल स्टेन ने पोस्ट पर लिखा कि, “यह अकाउंट कौन चला रहा है? मैंने चेक किया फाफ ने संन्यास भी नहीं लिया है, अभी तक और इमरान ताहिर ने भी संन्यास नहीं लिया है। दोनों ही खिलाड़ियों ने कई सालों तक दक्षिण अफ्रीका की सेवा की है और उनके नाम का कोई उल्लेख भी नहीं कर रहा है। ये बहुत खराब है।”

बता दें कि लुंगी एंगीडी इस सीजन चेन्नई के लिए मात्र तीन ही मैच खेल सके थे। उन्होंने अपने तीनों ही मैच पहले फेज में खेले थे, जबकि उन्हें दूसरे फेज में एक भी मुकाबले में खेलने को नहीं मिला। वहीं, डु प्लेसिस ने पूरे सीजन में चेन्नई के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था। फाइनल मुकाबले में भी उन्होंने 59 गेंदों में 86 रनों की शानदार पारी खेली थी।

मैच के बाद फाफ डु प्लेसिस ने क्या कहा ?

वहीं, पूरे सीजन की बात की जाए तो फाफ डु प्लेसिस के बल्ले से 16 मैचों में 633 रन निकले, इस दौरान उनका औसत 45.21 और स्ट्राइक रेट 138 से अधिक का रहा। फाफ डु प्लेसिस ने फाइनल के बाद कहा, “यह एक शानदार दिन था। आईपीएल में मेरा 100वां मैच था। मुझे यहां पर बिताया हुआ पल काफी अच्छा लगा। चौथी ट्रॉफी जीतकर काफी अच्छा लग रहा है।”

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER