Murder case / पूर्व PM राजीव गांधी की हत्या की दोषी नलिनी श्रीहरन ने जेल में की सुसाइड की कोशिश

Live Hindustan : Jul 21, 2020, 02:26 PM
Rajiv Gandhi murder case: देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के लिए आजीवन कारावास की सजा काट रही नलिनी श्रीहरन ने सोमवार को अपने एक सह-कैदी के साथ कथित रूप से खुद को मारने की धमकी दी है। रिपोर्ट के मुताबिक, नलिनी और एक अन्य दोषी को वेल्लोर में महिलाओं के स्पेशल सेल में रखा गया है। आजीवन कारावास की सजा काट रहे एक दोषी ने जेलर से इस बारे में शिकायत की। 

दो दशकों से अधिक समय से जेल में बंद नलिनी ने कथित तौर पर जेलर द्वारा सेल में पूछताछ करने के बाद अपना जीवन समाप्त करने की धमकी दी थी।

नलिनी के अलावा मामले में दोषी ठहराए गए अन्य लोगों में उनके पति मुरुगन, सुथिनथिरा राजा उर्फ ​​संथान, एजी पेरारीवलन, रॉबर्ट पायस, जयकुमार और रविचंद्रन शामिल हैं। दोषियों में से चार- श्रीहरन, संथान, रॉबर्ट पायस और जयकुमार श्रीलंका के नागरिक हैं।

सभी दोषियों को टाडा अदालत ने 21 मई, 1991 को राजीव गांधी की हत्या में उनकी भूमिका के लिए दोषी मानते हुए मौत की सजा सुनाई थी। बाद में मौत की सजा को आजीवन कारावास बना दिया गया। आपको बता दें कि राजीव गांधी की एलटीटीई के आत्मघाती हमलावर ने चेन्नई के पास श्रीपेरंबुदूर में एक चुनावी रैली के दौरान हत्या कर दी थी। 

तमिलनाडु सरकार ने इस साल फरवरी में मद्रास उच्च न्यायालय को सूचित किया था कि राज्य ने राज्यपाल को राजीव गांधी हत्याकांड के सभी सात दोषियों को रिहा करने की सिफारिश की है। सरकारी वकील ए नटराजन ने तब कहा था, “राज्य मंत्रिमंडल ने केवल राज्यपाल को एक सिफारिश की है। इस मामले में सिर्फ राज्यपाल को ही निर्णय लेना होता है। राज्यपाल द्वारा राज्य सरकार से उसकी सिफारिश पर काम नहीं करने के लिए सवाल नहीं किया जा सकता है।“

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER