COVID-19 / प्रतिबंध और दिशानिर्देश 31 अगस्त तक बढ़ाए गए।

Zoom News : Jul 28, 2021, 07:27 PM

आंतरिक मंत्रालय (एमएचए) ने इस बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय के आदेश के अनुसार COVID19 प्रबंधन दिशानिर्देशों के कार्यान्वयन की अवधि 28 जून से बढ़ाकर 31 अगस्त कर दी है। आगामी छुट्टियों को देखते हुए, संघ के राज्यों और क्षेत्रों को इन नियमों को सख्ती से लागू करने की आवश्यकता है।


आंतरिक सचिव अजय भल्ला ने संघ के राज्यों और क्षेत्रों को लिखे पत्र में कहा कि परीक्षण, उपचार, टीकाकरण और उचित COVID व्यवहार के अनुपालन की पांच-स्तरीय रणनीति पर निरंतर ध्यान दिया जाना चाहिए।

आवश्यक कार्रवाई करने के लिए जिले और अन्य सभी संबंधित स्थानीय अधिकारियों को सख्त निर्देश जारी किए जाएं। बर्रा ने कहा कि सख्ती से लागू करने में किसी भी तरह की लापरवाही के लिए संबंधित अधिकारियों को व्यक्तिगत जिम्मेदारी लेनी चाहिए।


आंतरिक मंत्री ने कहा कि शालीनता के लिए कोई जगह नहीं है और प्रतिबंधों में ढील देने की प्रक्रिया को सावधानीपूर्वक कैलिब्रेट किया जाना चाहिए। वायरस के पुनरुत्पादन की संख्या "एक से थोड़ा नीचे" पर मंडराती है, लेकिन कुछ राज्यों में यह अधिक है। उन्होंने कहा कि उन क्षेत्रों में सख्त कदम उठाए जाने चाहिए जो अभी भी उच्च सकारात्मक दर दिखाते हैं।


दिशानिर्देशों में बड़े बदलावों के बीच, प्रमुख अमेरिकी स्वास्थ्य प्राधिकरण, सीडीसी ने सिफारिश की है कि संयुक्त राज्य के उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों में COVID19 के खिलाफ टीकाकरण करने वाले लोगों को घर के अंदर मास्क पहनना चाहिए। रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्रों के निदेशक रोशेल वेरेन्स्की ने नए डेटा का हवाला दिया जो दर्शाता है कि डेल्टा से जुड़े दुर्लभ मामलों में धीरे-धीरे यौन संचरण का खतरा बढ़ जाता है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER