Cricket / टीम में नहीं चुने जाने का गुस्सा इस बल्लेबाज ने गेंदबाजों पर उतारा, खेली गजब पारी

Zoom News : Dec 28, 2022, 05:24 PM
Ranji Trophy: श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान मंगलवार को हुआ. वनडे और टी20 सीरीज के लिए चुनी गई टीम में ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है. हालांकि कुछ ऐसे बड़े नाम भी रहे हैं जिन्हें सेलेक्टर्स ने टीम में जगह नहीं दी. उनमें युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर शामिल हैं. इसके अलावा घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले एक युवा ऑलराउंडर को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है. ये ऑलराउंडर लंबे समय से टीम इंडिया का दरवाजा खटखटा रहा है. टीम इंडिया का चयन होने के एक दिन बाद इस खिलाड़ी ने गेंद और बल्ले दोनों से धमाल मचाया है. कौन ये युवा ऑलराउंडर आइए जानते हैं. 

कौन है ये ऑलराउंडर?

जिस युवा ऑलराउंडर की हम बात कर रहे हैं वो रियान पराग है. उन्होंने बुधवार को रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में 28 गेंदों में 78 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. रियान ने 278.57 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. इस युवा ऑलराउंडर ने अपनी पारी में 8 चौके और 6 छक्के लगाए.  रियान पराग ने ये पारी असम के लिए खेलते हुए खेली. उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ मैच में ये रन बनाए. रियान ने गेंद से भी धमाल मचाया. उन्होंने 14.4 ओवर में 25 रन देकर 4 विकेट लिए.

मैच में असम ने पहले बैटिंग करते हुए पहली पारी में 205 रन बनाए. जवाब में हैदराबाद ने 208 रन बनाए और 3 रनों की बढ़त हासिल की. दूसरी पारी में असम की शुरुआत खराब रही. महज 29 के स्कोर पर टीम ने अपने कप्तान कुणाल सेकिया समेत राहुल हजारिका आउट हो गए. लगातार विकेट गिरने के कारण असम मुकाबले में पिछड़ती नजर आ रही थी. लेकिन इसके बाद रियान पराग ने मोर्चा संभाला और ऐसी पारी खेली कि हर कोई देखता रह गया. बता दें कि रियान पराग आईपीएल-2023 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते नजर आएंगे. रियान ने अब तक आईपीएल की 37 पारियों में 522 रन बनाए हैं. उन्होंने 4 विकेट भी झटके हैं. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER