क्रिकेट / रोहित शर्मा की फिटनेस पर सौरव गांगुली का बड़ा बयान, जानिए वनडे और टी-20 में क्यों नहीं लिया

Zoom News : Nov 13, 2020, 09:42 PM
क्रिकेट | रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी-20 टीम में शामिल नहीं किया गया। हालांकि उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। रोहित को वनडे और टी-20 टीम में शामिल नहीं किये जाने के बाद तमाम प्रतिक्रियाएं सामने आई। हालांकि, वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) के 13वें सीजन में अपने आखिरी तीन मैचों में मुंबई इंडियंस (एमआई) के लिए खेले और पांचवीं बार मुंबई को खिताब जिताया।

भारतीय टीम 27 नवंबर से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए गुरुवार को यहां पहुंच गई। टीम के साथ हालांकि रोहित शर्मा नहीं हैं जिन्हें बाद में टेस्ट टीम में शामिल किया गया था। वह भारत में ही हैं और बाद में टीम के साथ जुड़ेंगे। इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर बड़ा बयान दिया है। गांगुली के मुताबिक रोहित अभी भी 70 फीसदी ही फिट है।

मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा बाएं पैर में हैमस्ट्रिंग के कारण आईपीएल 2020 के कुछ मैचों में नहीं खेल पाए थे। इसके बाद वह पूरी ऑस्ट्रेलिया सीरीज से बाहर हो गए थे। लेकिन आखिरी तीन मुकाबलों में मुंबई के लिये उन्हें खेलते हुए देखने के बाद चयनकर्ताओं ने उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया।

द वीक को दिये एक साक्षात्कार में गांगुली ने कहा कि रोहित अभी भी 70 प्रतिशत फिट हैं। गांगुली ने रोहित की फिटनेस के बारे में बात करते हुए कहा, "आप खुद रोहित से क्यों नहीं मिलते? फिटनेस के कारण ही उन्हें वनडे और टी-20 के लिए नहीं चुना गया है। उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।"

गांगुली ने रोहित की चोट के अलावा रिद्धिमान साहा के बारे में भी बात की। आईपीएल 2020 में अपने आखिरी दो मैच नहीं खेलने वाले साहा हैमस्ट्रिंग की समस्या के बावजूद टीम के साथ गए हैं। गांगुली ने कहा कि सभी खिलाड़ियों के फिटनेस पर नजर रखी जा रही है।

गांगुली ने कहा, "खिलाड़ी की चोटों के बारे में किसे पता होना चाहिए? हम जानते हैं, भारतीय फिजियो जानता है, एनसीए जानता है। मुझे लगता है कि लोगों को बीसीसीआई की कार्यशैली के बारे में नहीं पता है कि वह कैसे काम करता है। बीसीसीआई प्रशिक्षकों, फिजियो और साहा खुद अपनी चोट के बारे में जानेंगे। लोग इंजरी को नहीं समझते हैं, यही कारण है कि वे बकवास बात करते हैं।

रोहित बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैब करेंगे। वह वनडे और टी-20 सीरीज में नहीं खेलेंगे लेकिन टेस्ट सीरीज में टीम के साथ जुड़ेंगे। रोहित 17 दिसंबर से शुरू होने वाले एडिलेड में पहले टेस्ट से पहले भारतीय टीम से जुड़ेंगे, अगर वह फिटनेस टेस्ट पास कर लेते हैं।

बता दें कि रोहित के अलावा विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा भी हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझ रहे हैं। साहा को भी केवल टेस्ट टीम में रखा गया है और वह सीमित ओवरों के प्रारूप का हिस्सा नहीं है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER