Sports / खेल सकते हैं रोहित-इशांत टेस्ट, कर रहे है ऑस्ट्रेलिया से बात- BCCI

Zoom News : Nov 25, 2020, 11:06 AM
Delhi: भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में भाग ले सकते हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के साथ बातचीत कर रहा है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अब सरकार को क्वारंटाइन नियम में छूट के लिए मना सकता है। बीसीसीआई सूत्रों का कहना है कि अगर नियमों में ढील दी जाती है, तो रोहित और इशांत दौरे के दूसरे अभ्यास मैच में खेलने के लिए समय पर ऑस्ट्रेलिया पहुंच सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ दूसरा अभ्यास मैच 11 से 13 दिसंबर तक सिडनी में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई सरकार के प्रोटोकॉल के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर 14 दिनों की संगरोध अवधि अनिवार्य है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने 'द इंडियन एक्सप्रेस' को बताया, 'बीसीसीआई क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के संपर्क में है, जो अलगाव के नियमों (दो खिलाड़ियों के लिए) में ऑस्ट्रेलियाई सरकार के साथ बात करेगा। अगर नियमों में ढील दी जाती है, तो रोहित और इशांत दोनों ही दौरे के दूसरे अभ्यास मैच के लिए उपलब्ध हो सकते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने आने वाले यात्रियों के लिए 14 दिनों का कड़ा अलगाव नियम लागू किया है, लेकिन इसमें छूट के प्रावधान भी हैं, जिन्हें 'छूट श्रेणी' में सूचीबद्ध किया गया है। अलगाव नियमों के लिए एक छूट लागू की जा सकती है।

रोहित और इशांत वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में पुनर्वास की प्रक्रिया में हैं, दोनों को 17 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिए टेस्ट टीम में रखा गया है, लेकिन कड़े अलगाव के नियमों ने उनकी उपलब्धता को अनिश्चित बना दिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER