IND vs WI / T20 सीरीज से रोहित-कोहली बाहर, टीम इंडिया का हुआ ऐलान

Zoom News : Jul 05, 2023, 10:23 PM
IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों को वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिली. हार्दिक पंड्या की अगुआई में टीम मैदान पर उतरेगी. सूर्यकुमार यादव को उपकप्तान चुना गया है. आईपीएल के इस सीजन में कमाल का प्रदर्शन करने वाले तिलक वर्मा और यशस्वी जायसवाल को भी बड़ा इनाम मिला है. तिलक और यशस्वी दोनों को पहली बार टी20 टीम में चुना गया है. भारत वेस्टइंडीज के लंबे दौरे पर है, जहां उसे मेजबान के साथ 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. टेस्ट और वनडे टीम का ऐलान बीसीसीआई ने पहले ही कर दिया था, अब नए मुख्य चयनकर्ता के आने के बाद बुधवार को 15 सदस्यीय टी20 टीम का ऐलान किया गया.

वर्ल्ड कप के बाद से रोहित-कोहली बाहर

विराट कोहली और रोहित शर्मा पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही टी20 टीम का हिस्सा है. दोनों ने पिछला टी20 मैच एडिलेड में इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेला था. उसके बाद से ही दोनों स्टार ने भारत के लिए कोई टी20 मैच नहीं खेला.

अगरकर की पहली टीम

बीते दिने ही पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजीत अगरकर को मुख्य चयनकर्ता बनाया गया था और मुख्य चयनकर्ता बनते ही अगरकर ने पहली टीम चुनी, जिसमें उनकी आगे की प्लानिंग साफ नजर आ रही है. भारत वेस्टइंडीज के साथ 5 टी20 मैचों की सीरीज वेस्टइंडीज के अलावा फ्लोरिडा में भी खेलेगा.

रवि बिश्नोई की वापसी

कोलकाता नाइट राइडर्स के विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह टी20 टीम में जगह नहीं बना पाए. जबकि ऐसी खबर थी कि उन्हें टी20 टीम में मौका मिल सकता है. वहीं लेग स्पिनर रवि बिश्नोई की भी करीब 11 महीने बाद टी20 टीम में वापसी हुई है. उन्होंने पिछले साल पाकिस्तान के खिलाफ अपना पिछला टी20 मैच खेला था.

टीम इंडिया टी20 स्क्वॉड:

इशान किशन, शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान, मुकेश कुमार

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER