फुटबॉल / रोनाल्डो ने करियर की 44वीं हैट्रिक लगाई, सीरी ए में 33 मिनट में 3 गोल दागे

Dainik Bhaskar : Jan 07, 2020, 05:04 PM
खेल डेस्क. युवेंटस के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने क्लब टूर्नामेंट सीरी ए में अपनी पहली और करियर की 44वीं हैट्रिक लगाई। इटली के तुरिन में सोमवार को खेले गए मुकाबले में युवेंटस ने कैगलियारो को 4-0 से हराया। रोनाल्डो ने 49वें, 67वें (पेनाल्टी) और 82वें मिनट में गोल किए। दूसरे मुकाबले में इंटर मिलान ने नेपोली को 3-1 से हराया। इंटर की ओर से रोमेलु लुकाकू ने 14वें और 33वें मिनट में गोल किए।

पुर्तगाल के स्ट्राइकर रोनाल्डो ने पिछले 15 मैच में 13 गोल किए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैं इस लीग में पहली हैट्रिक करके काफी खुश हूं, लेकिन सबसे ज्यादा खुशी की बात यह है कि हमारी टीम बहुत अच्छा खेल रही है।’’

हैट्रिक के मामले में मेसी के बाद रोनाल्डो दूसरे

रोनाल्डो हैट्रिक के मामले में बार्सिलोना के लियोनल मेसी के बाद दूसरे फुटबॉलर हैं। मेसी ने 47वीं बार ऐसा कारनामा किया है। एक मैच में चार और पांच गोल करने के मामले में रोनाल्डो ने मेसी को पीछे छोड़ दिया। रोनाल्डो ने 4 गोल सात बार और 5 गोल तीन बार किए हैं। मेसी ने 4 गोल पांच बार और 5 गोल एक बार किए।

मेसी ने ला लिगा में रिकॉर्ड 35वीं हैट्रिक लगाई थी

मेसी ने 7 दिसंबर को ला लिगा में रिकॉर्ड 35वीं हैट्रिक लगाई थी। इस मामले में उन्होंने रोनाल्डो को पीछे छोड़ दिया था। वहीं, मेसी 2 दिसंबर को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉलर चुने गए थे। पेरिस में हुए समारोह में उन्होंने रिकॉर्ड छठी बार बैलोन डी'ओर अवॉर्ड जीता। इस मामले में भी उन्होंने रोनाल्डो (5 बार) को पीछे छोड़ा। लिवरपूल के डिफेंडर वर्जिल वान डिक दूसरे और युवेंटस के क्रिस्टियानो रोनाल्डो तीसरे स्थान पर रहे थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER