देश / चलती ट्रेन से गिरती महिला को आरपीएफ कर्मी ने बचाया; रेल मंत्रालय बोला- जीवन कोई फिल्म नहीं

Zoom News : Aug 01, 2021, 01:21 PM
सिकंदराबाद: रेलवे सुरक्षा बल का जवान एक बार फिर यात्रियों के लिए मसीहा बन कर सामने आया है। आरपीएफ कांस्टेबल दिनेश सिंह की सूझबूझ और हिम्मत से एक महिला की जान गई। दरअसल तेलंगाना के सिकंदराबाद में चलती ट्रेन से महिला नीचे गिरने ही वाली थी कि जवान ने आगे आ कर उसे बचा लिया। शुक्रवार को हुई इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी न्यूज एजेंसी एएनआई ने जारी किया। 

वीडियो से पता चला कि महिला जल्दबाजी में ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश कर रही थी। वो ट्रेन में चढ़ने के प्रयास में एक कदम चूक जाती है और प्लेटफॉर्म और ट्रेन के डिब्बे के बीच की खाई में लगभग नीचे गिर जाती है। तभी आरपीएफ कांस्टेबल उसे जल्दी से प्लेटफार्म पर खींच लेता और उसकी जान बच जाती है।कांस्टेबल सिंह की बहुदारी की कई लोग सराहना कर रहे हैं।

बता दें, आरपीएफ लोगों को ऐसी ही घटनाओं से बचाने के लिए जानी जाती है। इससे पहले जून में चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश में एक व्यक्ति नीचे गिर गया था। वह ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच जगह में गिरने ही वाला था कि एक सतर्क आरपीएफ कांस्टेबल उसे बचाने के लिए सही समय पर पहुंच गया।

इसी तरह मई में भी मुंबई के दादर स्टेशन पर एक आरपीएफ जवान ने गर्भवती महिला और उसके बच्चे की जान बचाते देखा गया था। वीडियो में एक गर्भवती मां और उसका बच्चा तेज रफ्तार में चलती हुई ट्रेन से प्लेटफॉर्म पर गिरते हुए नजर आए, इस दौरान महिला अपने बच्चे के साथ चलती दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रही थी। हालांकि, एक कदम चूकने के बाद वह नीचे गिर गई। यह होते ही आरपीएफ कर्मी उसकी ओर दौड़े और उसकी जान बचा ली।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER