मध्य प्रदेश / 1 अप्रैल से नहीं खुलेंगे 8 वें तक के स्कूल, CM ने दिया संकेत

Zoom News : Mar 21, 2021, 04:22 PM
भोपाल: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल, जबलपुर और इंदौर में एक दिन के लिए लॉकडाउन रखा गया है। इसी तरह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संकेत दिए हैं कि प्रदेश में पहले से 8 वीं तक के स्कूल 1 अप्रैल से नहीं खोए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह से प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में 1 अप्रैल से 8 वीं तक स्कूलों को खतरनाक साबित हो सकता है। हालांकि अभी तक इसको लेकर अधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है।

दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को स्मार्ट सिटी पार्क पहुंचे, जहां उन्होंने एक आम का पेड़ लगाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव उपाय आवश्यक हैं। मैं प्रदेश की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी से बात करूंगा। आगामी त्योहार कैसे मनाएं इस पर फैसला होगा। उन्होंने कहा कि परिवर्तनवादी संकट पैदा करने की ओर बढ़ रहा है। इसलिए अभी से सतर्कता जरूरी है। ऐसे में माना जा रहा है कि 1 अप्रैल से स्कूल नहीं खोले जाएंगे।

बीते दिनों स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने आदेश दिया था

बीते दिनों मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने स्कूल शिक्षा विभाग के साथ हुई बैठक में पहले से 8 वीं तक के स्कूलों को 1 अप्रैल से खोलने का आदेश दिया था। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस संक्रमण की वजह से मार्च 2020 के बाद से ही स्कूल नहीं खुल रहे हैं। जिसकी वजह से छात्रों की पढ़ाई को बहुत नुकसान हुआ है। ऐसे में अब स्कूलों और ज्यादा नहीं बंद किया जा सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER