Cricket / सेलेक्टर्स ने 20 मैच बाद किया OUT, इस खिलाड़ी ने फिर खटखटाया Team India का दरवाजा

Zoom News : Jan 05, 2023, 10:26 AM
Indian Pacer Avesh Khan, Ranji Trophy: भारतीय टीम में कई खिलाड़ी आए लेकिन लंबे समय तक टिके रहने का मौका कम को ही मिल पाया. एक ऐसा खिलाड़ी भी रहा जो दो फॉर्मेट में कुल 20 मैच खेला. अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया तो सेलेक्टर्स ने पूछना बंद कर दिया. अब उसी खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में धुआंधार प्रदर्शन से टीम का दरवाजा फिर खटखटाया है. 

पिछले साल किया था आवेश ने डेब्यू 

टीम इंडिया फिलहाल श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज खेल रही है. टीम में कई युवा खिलाड़ी हैं लेकिन एक ऐसा प्लेयर है जिसके नाम पर विचार तक नहीं किया गया. जिस खिलाड़ी का जिक्र किया जा रहा है- वह पेसर आवेश खान है. मध्यप्रदेश के इंदौर में जन्मे आवेश खान ने भारत के लिए पिछले साल ही डेब्यू किया था लेकिन वह टीम में अपनी जगह बरकरार नहीं रख पाए. उन्होंने 5 वनडे और 15 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. एशिया कप-2022 में टीम का हिस्सा भी रहे लेकिन फिर सेलेक्टर्स ने उन पर ध्यान देना जैसे बंद कर दिया. 

रणजी ट्रॉफी में मचाया धमाल

26 साल के आवेश खान ने अब रणजी ट्रॉफी में कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने मध्यप्रदेश के लिए खेलते हुए ग्रुप डी मैच में विदर्भ के खिलाफ पांच विकेट लिए और अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. आवेश ने 19 ओवर में 32 रन देकर पांच विकेट झटके. इससे विदर्भ के सात विकेट 137 के टीम स्कोर तक गिर गए. टीम ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 7 विकेट पर 145 रन बनाए थे और वह अब भी मध्यप्रदेश से पहली पारी के आधार पर 164 रन पीछे है. एमपी ने पहली पारी में 309 रन बनाए थे. 

अच्छा नहीं रहा प्रदर्शन

आवेश खान का भारतीय टीम के लिए प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. उन्होंने वनडे फॉर्मेट में 5 मैचों में कुल 3 ही विकेट लिए. उन्होंने 15 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कुल 13 विकेट लिए. टी20 में उनका बेस्ट प्रदर्शन 18 रन देकर 4 विकेट है जो उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ राजकोट में जून-2022 में लिए थे. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में इस मुकाबले से पहले तक उनके नाम 115 विकेट हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER