Eden Gardens Cricket Stadium / ईडन गार्डन्स में आग लगने से सनसनी, जलकर खाक हुआ लाखों का सामान

Zoom News : Aug 10, 2023, 01:27 PM
Eden Gardens Cricket Stadium: वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन इसी साल अक्टूबर के महीने में भारत में होना है। ये टूर्नामेंट 5 अक्टूबर से शुरू होना है। बता दें कि वर्ल्ड कप के कई बड़े मुकाबले कोलकाता के फेमस ईडन गार्डन्स में भी खेले जाने हैं। वर्ल्ड कप से पहले इस मैदान के रेनोवेशन का काम चल रहा था। लेकिन तभी बुधवार को इस स्टेडियम में आग लगने की खबर सामने आई। 

ईडन गार्डन्स में लगी आग

भारत के सबसे प्रतिष्ठित क्रिकेट स्टेडियमों में से एक, ईडन गार्डन्स 50 ओवरों के टूर्नामेंट से पहले बड़े पैमाने पर बदलाव के दौर से गुजर रहा है। रेनोवेशन का काम स्नेहाशीष गांगुली (पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के भाई) की अध्यक्षता वाले बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (कैब) की देखरेख में किया जा रहा है। लेकिन तभी स्टेडियम में आग लगने की खबर आई। आग की खबर तुरंत अग्निशमन विभाग को दी गई और उन्होंने बाद में दो इंजनों की मदद से आग पर काबू पा लिया। घटना में कोई नुकसान नहीं हुआ।

फॉल्स सीलिंग में लगी आग

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आग खिलाड़ियों के ड्रेसिंग रूम की फॉल्स सीलिंग में लगी। ड्रेसिंग रूम में खेल के कई उपकरण थे जो इस घटना के कारण जल गए। शुरुआत में माना गया कि ड्रेसिंग रूम में शॉर्ट सर्किट के कारण यह घटना हुई। कैब घटना का कारण जानने के लिए जांच शुरू कर सकता है। वनडे विश्व कप शुरू होने में दो महीने से भी कम समय बचा है, इस प्रतिष्ठित मैदान पर रेनोवेशन का काम जोर-शोर से चल रहा है। आईसीसी के अधिकारी पहले ही एक बार आयोजन स्थल का निरीक्षण कर चुके हैं और कथित तौर पर जिस गति से रेनोवेशन किया जा रहा है, उस पर संतुष्टि व्यक्त की है। वे निरीक्षण के एक और दौर के लिए अगले महीने फिर से आने वाले हैं।

5 मुकाबलों की करेगा मेजबानी

विश्व कप के दौरान ईडन गार्डन्स पांच मुकाबलों की मेजबानी करेगा। उन पांच में से पहला मुकाबला 28 अक्टूबर को नीदरलैंड और बांग्लादेश के बीच होगा। आयोजन स्थल पर दूसरा मैच 31 अक्टूबर को पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच मुकाबला होगा। यह स्टेडियम भारत के एक मैच की भी मेजबानी करेगा जब भारतीय टीम 5 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैदान में उतरेगी। ईडन गार्डन्स में चौथा गेम मूल रूप से 12 नवंबर के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन जारी किए गए संशोधित कार्यक्रम के अनुसार इसे बदलकर 11 नवंबर कर दिया गया है। यह मैदान 16 नवंबर को सेमीफाइनल मुकाबले की भी मेजबानी करेगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER