क्रिकेट / शार्दुल ठाकुर ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया भारत की तरफ से दूसरा सबसे तेज़ अर्धशतक

Zoom News : Sep 03, 2021, 07:22 AM
क्रिकेट: शार्दुल ठाकुर ने इंग्लैंड के खिलाफ लंदन के द ओवल मैदान पर खेले जा रहे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे टेस्ट में एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। शार्दुल ने चौथे टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को ताबड़तोड़ पारी खेलकर टेस्ट क्रिकेट में अपना अर्धशतक पूरा किया। शार्दुल ने केवल 32 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। अपने इस अर्धशतक के साथ ही उन्होंने इंग्लैंड में एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर दिया है। शार्दुल इंग्लैंड में टेस्ट क्रिकेट में अबतक सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। 

टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने अपनी पारी में कुल 36 गेंदों का सामना किया,​ जिसमें उन्होंने सात चौके और तीन छक्के की मदद से 57 रनों की तूफानी पारी खेली। उनकी यह पारी इंग्लैंड में टेस्ट में किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाई गई अबतक की सबसे तेज पारी है। शार्दुल ने इस दौरान उमेश यादव के साथ मिलकर 48 गेंदों पर रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। उनकी इस पार्टनरशिप के दम पर टीम इंडिया 191 रनों तक पहुंचने में सफल रहा।

शार्दुल के अलावा कप्तान विराट कोहली ने भी 50 रनों की अहम पारी खेली। वहीं, केएल राहुल ने 17 और रोहित शर्मा ने 11 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स् ने चार और ओली रोबिन्सन ने तीन विकेट चटकाए। जेम्स एंडरसन और क्रैग ओवर्टन को एक-एक सफलता मिली।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER