देश / शशि थरूर ने 12 सांसदों के निलंबन के खिलाफ संसद टीवी के अपने शो की मेज़बानी छोड़ी

Zoom News : Dec 06, 2021, 02:42 PM
नई दिल्ली: राज्यसभा से निलंबित विपक्ष के 12 सांसदों के समर्थन में आकर कांग्रेस के दिग्गज नेता और सांसद शशि थरूर ने संसद टीवी के होस्ट पद से इस्तीफा दे दिया है। राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी के बाद कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी संसद टीवी के टॉक शो 'टू द प्वाइंट' को होस्ट न करने का फैसला किया है। सोमवार को जारी एक बयान में शशि थरूर ने निलंबित सांसदों के साथ एकजुटता प्रकट की और कहा कि जब तक इन 12 सांसदों का निलंबन वापस नहीं होता, तब तक वह संसद टीवी के टॉक शो को होस्ट नहीं करेंगे। 

अपने बयान में शशि थरूर ने कहा कि मैंने निलंबित सांसदों के साथ एकजुटता प्रदर्शित करते हुए तब तक संसद टीवी के टॉक शो 'टू द प्वाइंट' को होस्ट नहीं करने का फैसला किया है, जब तक सांसदों के निलंबन को रद्द नहीं किया जाता, संसद टीवी के कामकाज में द्विदलीयता के आचरण को बहाल नहीं किया जाता और और संसद का संचालन नहीं किया जाता। बता दें कि रविवार को शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने संसद टीवी में एंकर पद से इस्तीफा दे दिया था।

अपने बयान में कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा, 'मेरा मानना ​​है कि एक शो की मेजबानी के लिए संसद टीवी के निमंत्रण को स्वीकार करना भारत के संसदीय लोकतंत्र की सर्वोत्तम परंपराओं के तहत है, जो इस सिद्धांत की पुष्टि करता है कि हमारे राजनीतिक मतभेदों के बाद भी हमें संसद सदस्यों के रूप में विभिन्न संसदीय संस्थानों में पूरी तरह से भाग लेने से नहीं रोकता।'

गौरतलब है कि बीते दिनों 12 विपक्षी सांसदों को अगस्त में पिछले मॉनसून सत्र के दौरान उनके खराब आचरण के कारण संसद के पूरे शीताकालीन सत्र के लिए राज्य सभा से निलंबित कर दिया गया था। 12 सांसदों में कांग्रेस के छह, टीएमसी और शिवसेना के दो-दो, सीपीआई और सीपीआईएम के एक-एक सदस्य शामिल हैं। इनमें प्रियंका चतुर्वेदी का भी नाम है, जिन्होंने कल ही संसद टीवी से इस्तीफा दिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER