क्रिकेट / इंग्लिश काउंटी क्लब लंकाशायर से जुड़े श्रेयस, इस टीम से खेलने वाले छठे भारतीय होंगे

Zoom News : Mar 23, 2021, 10:42 AM
क्रिकेट: टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर 50 ओवर फॉर्मैट के टूर्नामेंट रॉयल लंदन कप में इंग्लैंड के काउंटी क्लब लंकाशर की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे। लंकाशर ने सोमवार को इसकी घोषणा की। अय्यर टीम इंडिया के लिए लिमिटेड ओवर फॉर्मैट में खेलते हैं।

क्लब ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'लंकाशर क्रिकेट को 2021 रॉयल लंदन क्लब के लिए विदेशी खिलाड़ी के तौर पर भारतीय इंटरनेशनल बल्लेबाज श्रेयस अय्यर से करार करने की घोषणा कर खुशी हो रही है।' क्लब ने बताया कि भारत के लिए 21 वनडे और 29 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके श्रेयस अय्यर 50 ओवर के फॉर्मैट वाले इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले 15 जुलाई को ओल्ड ट्रैफर्ड पहुंचेंगे। वह टीम के साथ एक महीने तक ग्रुप राउंड के मैचों के लिए रहेंगे।

अय्यर ने कहा, 'लंकाशर इंग्लैंड क्रिकेट में एक सम्मानित नाम है, जिसका लंबे समय से भारतीय क्रिकेट के साथ संबंध रहा है। मैं लंकाशर क्लब में फारूख इंजीनियर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण जैसे महान खिलाड़ियों की विरासत को आगे बढ़ाने को लेकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं।' लंकाशर के क्रिकेट डायरेक्टर पॉल अलॉट ने कहा कि श्रेयस नई पीढ़ी के भारतीय बल्लेबाजों की चमकते सितारों में से एक हैं।

उन्होंने कहा, 'हमने इस साल 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट के कारण रॉयल लंदन कप में युवा टीम उतारने का फैसला किया है। यह जरूरी था कि हम टूर्नामेंट में अपनी संभावनाओं को बढ़ाने के लिए टॉप ऑर्डर की बल्लेबाजी में इंटरनेशनल लेवल के अनुभवी खिलाड़ी को रखें। श्रेयस के पास इंटरनेशनल क्रिकेट के अलावा आईपीएल में कप्तानी करने का भी अनुभव है।' फारूख इंजीनियर, गांगुली और लक्ष्मण के अलावा मुरली कार्तिक और दिनेश मोंगिया ने भी लंकाशर का प्रतिनिधित्व किया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER