क्रिकेट / दक्षिण अफ्रीका ने टी20 विश्व कप 2021 के लिए 2 नई जर्सी का किया अनावरण

Zoom News : Oct 15, 2021, 08:13 AM
क्रिकेट: आगामी आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम ने अपनी 2 नई जर्सी को जारी कर दिया है। 17 अक्टूबर से शुरू होने वाला यह मेगा इवेंट 14 नवंबर तक यूएई में खेला जाएगा। अफ्रीका टीम की एक जर्सी का रंग यलो है जिसमें एक तरफ टी-20 वर्ल्ड कप का लोगो लगा हुआ जबकि दूसरी तरफ क्रिकेट साउथ अफ्रीका का है।

इसके अलावा दूसरे जर्सी का रंग हरा जो टीम टूर्नामेंट में मैच के दौरान पहनकर खेलने उतरेगी। इस जर्सी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर फोटो ट्वीट करते हुए जारी की गई है।

दक्षिण अफ्रीका ने अभी तक नहीं जीता एक भी बार टी-20 वर्ल्ड कप

टी-20 वर्ल्ड कप का पहला संस्करण दक्षिण अफ्रीका में ही खेला गया था, लेकिन टीम अभी तक टीम एकबार भी इस खिताब को अपने नाम करने में कामयाब नहीं हो पाई है। यहां तक की अफ्रीकी टीम फाइनल मुकाबले के लिए भी क्वालिफाइ नहीं कर सकी है। दक्षिण अफ्रीका आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 23 अक्टूबर को अबु धाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेलेगी।

इस टी-20 वर्ल्ड कप में अफ्रीकी टीम की कमान तेंबा बवुमा को सौंरी गई है तो टीम से कई सीनियर खिलाड़ी नदारद हैं, जिसमें फाफ डु प्लेसिस से लेकर इमरान ताहिर और क्रिस मौरिस का नाम इसमें शामिल है।

वहीं मेगा इवेंट की शुरुआत से पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम 2 अभ्यास मैच भी खेलेगी जिसमें पहला वार्मअप मैच वह 18 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ जबकि दूसरा मैच टीम 20 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। वहीं पिछले कुछ समय से दक्षिण अफ्रीकी टीम का टी-20 फॉर्मेट में काफी शानदार फॉर्म देखने को मिला है। वहीं एडिन मार्करम और क्विंटन डी कॉक के प्रदर्शन पर काफी कुछ निर्भर करने वाला है क्योंकि इससे ही टीम का आगे का सफर तय होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER