दुनिया / श्रीलंका में प्रदर्शनकारियों के बीच पहुंचे पुलिसकर्मी का VIDEO VIRAL, क्यों हो रही है तारीफ

Zoom News : Jul 09, 2022, 04:14 PM
Sri Lanka Crisis: श्रीलंका इस वक्त गृहयुद्ध में जल रहा है। हालात का अंदाजा इसी बात से लगा लीजिए कि राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के आवास पर प्रदर्शनकारियों ने कब्जा कर लिया। राजपक्षे राजभवन छोड़कर किसी गुप्त स्थान में ठहरे हुए हैं। प्रदर्शनकारी उनके इस्तीफे की मांग को लेकर कोलंबो में हिंसक प्रदर्शन कर रहे हैं। श्रीलंका में प्रदर्शन के बीच अलग-अलग तस्वीरें सामने आ रही हैं। एक तस्वीर में राष्ट्रपति भवन पर कब्जा करके प्रदर्शनकारियों ने भवन में स्विमिंग पूल में तैराकी कर रहे हैं। दूसरी तस्वीर एक पुलिस अधिकारी की है, जिसमें पुलिस अधिकारी विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए अपनी बाइक साइड लगाता है और हेलमेट फेंकते हुए प्रदर्शनकारियों के साथ मिलकर गोटबाया राजपक्षे के विरोध में नारे लगाने लगता है।

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में हिंसक प्रदर्शन की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आ रही हैं। एक वायरल वीडियो में एक पुलिस अधिकारी का विरोध प्रदर्शन में शामिल होने का एक वीडियो वायरल हो रहा है। श्रीलंकाई पत्रकार द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में, पुलिसकर्मी अपनी बाइक पार्क करता है, अपना हेलमेट फेंक देता है और प्रदर्शनकारियों के समर्थन में नारे लगाने लगता है। उधर, विरोध प्रदर्शन में उनकी भागीदारी की सराहना करने वाले प्रदर्शनकारियों ने तालियों के बीच पुलिस अधिकारी का स्वागत किया।

राजपक्षे परिवार के खिलाफ आंदोलन

बता दें कि श्रीलंकाई मीडिया के मुताबिक, कोलंबो में हजारों प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग करते हुए सड़क पर हिंसक प्रदर्शन कर रहे हैं। इससे पहले उनके भाई और तत्कालीन पीएम महिंद्रा राजपक्षे के इस्तीफे की मांग करते हुए प्रदर्शन किया था। जिसके बाद दबाव में उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था। इस बार प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति के विरोध में सड़क पर उतरे हैं। प्रदर्शनकारियों का मानना है कि श्रीलंका में मौजूदा हालात के लिए राजपक्षे परिवार जिम्मेदार है। देश इस वक्त भयंकर आर्थिक तंगी झेल रहा है। दैनिक उपभोग की वस्तुएं जैसे दूध, ईंधन, खाने-पाने की चीजों का अकाल पड़ा है। लोगों ने बैरिकेड्स तोड़ दिए हैं और राजपक्षे परिवार के खिलाफ बड़ा आंदोलन जारी रखा हुआ है।

कई पुलिसकर्मी घायल

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, इस हिंसक प्रदर्शन में दो पुलिस कर्मियों सहित कम से कम 21 लोग घायल हो गए हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER