ब्रिटेन / समुद्र किनारे मिला एक ऐसा विशालकाय डरावना जीव, लोगों में दहशत और वैज्ञानिक भी हैरान

Zoom News : Mar 10, 2021, 08:11 AM
ब्रिटेन के वेल्स में समुद्र के किनारे एक विशालकाय डरावना समुद्री जानवर मिला है, जिससे लोगों में दहशत है और वैज्ञानिक भी हैरान हैं, क्योंकि अभी तक इसकी पहचान नहीं हो पाई है। वैज्ञानिकों का कहना है कि इससे पहले कभी भी इस तरह के अजीब जीव को नहीं देखा गया है और न ही इसकी खोज की गई है।

वेल्स के ब्रॉड हेवन साउथ बीच पर पाए गए इस जीव की जांच करने आए वैज्ञानिकों का कहना है कि गलन के कारण इसके चेहरे की पहचान करना मुश्किल हो गया है।

डेलीमेल की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह वेल्स के ब्रॉड हेवन साउथ बीच पर पाया जाता है, जिसकी लंबाई लगभग 23 फीट है और इसका वजन 4000 किलोग्राम है। 

यह विशालकाय प्राणी काफी रहस्यमय है और हाथी जैसे बड़े दांत हैं। तस्वीरों को देखकर लोग इसे दानव और दानव कह रहे हैं।

ब्रॉड हेवन साउथ बीच पर विशालकाय प्राणी से मिलने के बाद इसकी सूचना यूके के सीतासिन स्ट्रैंडिंग्स इन्वेस्टिगेशन प्रोग्राम (सीएसआईपी) को दी गई। सीएसआईपी अधिकारियों ने कहा कि यह रहस्यमयी जीव लंबे समय से मृत है और इसका चेहरा पिघल गया है।

शोधकर्ता का कहना है कि यह जीव समुद्र के अंदर मर गया और यह एक मजबूत प्रवाह में किनारे पर आ गया। अब वे यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि यह कौन सा जीव है और यह कहां से आया है। (फोटो सोर्स: समुद्री पर्यावरण निगरानी)

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER