IND vs AUS / सुदंर ने स्मिथ को आउट करने के बाद खोला राज, कहा- मेरे पास थी इसके लिए खास योजना

Zoom News : Jan 16, 2021, 08:04 AM
AUS: भारत ने ब्रिस्बेन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में वाशिंगटन सुंदर और टी। नटराजन को डेब्यू का मौका दिया। ये दोनों खिलाड़ी तमिलनाडु टीम में एक साथ खेलते हैं। ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने 2016 में अपना प्रथम श्रेणी डेब्यू किया, लेकिन सुंदर ने तीन साल पहले अपना अंतिम 12 प्रथम श्रेणी मैच खेला। उन्हें अचानक भारत के लिए टेस्ट खेलने का मौका मिला और वह स्टीव स्मिथ जैसे खतरनाक खिलाड़ी का विकेट लेने में भी सफल रहे।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी। नटराजन ने तमिलनाडु से 20 प्रथम श्रेणी मैच भी खेले हैं। उन्हें चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में भी चुना गया था। उन्होंने मारनस लाबुशेन और मैथ्यू वेड के शतकों के विकेट लिए। सुंदर ने कहा, 'मुझे हमेशा लगता है कि मेरी लाल गेंद में काफी क्षमता है। मैंने प्रथम श्रेणी स्तर पर और चेन्नई में डिवीजन लीग में भी काफी गेंदबाजी की है। मैं अपने मौके का इंतजार कर रहा था। मैं पिछले कुछ महीनों से यहां हूं और मुझे अपने खेल में सुधार करने का मौका मिला। केवल ओवरों की संख्या बदल गई, मैंने तकनीकी रूप से कुछ भी नहीं बदला।

सुंदर ने कहा, 'अगर आप सभी को देखें, तो सभी ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। भारत का प्रतिनिधित्व करना और टेस्ट टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना शानदार है। अनुभवहीन खिलाड़ी बहुत उत्साहित थे और अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे। हमें अपने कौशल का अभ्यास और सुधार करने का मौका मिला। यह हम सभी के लिए एक महान अवसर है। हम सभी इस मैच को इस तरह से देख रहे हैं।

सुंदर ने अपना टेस्ट डेब्यू करने से पहले भारत के लिए 26 टी 20 और एक वनडे खेला। ऐसी अटकलें थीं कि वह चौथा टेस्ट खेल सकते हैं, लेकिन ऐसा नहीं लग रहा था कि कुलदीप यादव टीम में हैं। लेकिन ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने स्टीव स्मिथ और मारनस लबूसचेन के खिलाफ सफलता के साथ, टीम प्रबंधन ने सुंदर को मौका दिया।

सुंदर ने कहा, 'हमारे पास स्मिथ के लिए एक योजना थी, लेकिन यह एक अलग मैच है। पिछला मैच अलग था। पूरी स्थिति अलग है। मुझे बार-बार अच्छी गेंदें फेंकनी पड़ीं ताकि मैं उन्हें आउट कर सकूं, और ऐसा ही हुआ।

सुंदर ने कहा, 'हां, कुछ घबराहट थी, लेकिन इससे कहीं अधिक यह एक महान अवसर था। हमारे पास स्मिथ और लाबुशेन के खिलाफ योजनाएं थीं। मुझे स्मिथ को आउट करने का तरीका पसंद आया। मेरा पहला विकेट, निश्चित रूप से शानदार।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER