Auto / Tata Nexon बनीं भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार

Zoom News : Sep 07, 2020, 12:28 PM
भारत समेत दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड लगातार बढ़ रही है। इलेक्ट्रिक सेगमेंट में वीकल्ज की डिमांड को भुनाने के लिए सभी बड़े ब्रैंड्स अपनी प्रॉडक्ट लॉन्च कर रहे हैं। भारत में भी कई ब्रैंड्स अपनी इलेक्ट्रिक कार उतार चुके हैं। हालांकि यूरोपीय देशों की तुलना में भारत में इलेक्ट्रिक वीकल्ज की डिमांड और इस्तेमाल अभी काफी कम है। Tata भी भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कार Tata Nexon लॉन्च कर चुका है। टाटा नेक्सॉन ईवी को भारत में अच्छ रिस्पॉन्स मिला है।

भारत की नंबर 1 इलेक्ट्रिक कार है टाटा नेक्सॉन

टाटा नेक्सॉन भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक SUV है। पिछले महीने यानी अगस्त में इस कार की 296 यूनिट्स बिकीं। वहीं इससे पहले जुलाई में इस कार की 286 यूनिट्स सेल हुई थी।  

MG ZS EV दूसरे पायदान पर

टाटा नेक्सॉन के बाद MG ZS EV भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार रही। इस कार की 119 यूनिट अगस्त महीने में बिकीं। वहीं जुलाई 2020 में इस कार की 85 यूनिट्स बिकीं।  

​ह्यूंदै कोना तीसरे नंबर पर

इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री में Hyundai Kona तीसरे नंबर पर रही। इस कार की सिर्फ 26 यूनिट अगस्त 2020 में सेल हुई। जुलाई 2020 में कोना की 25 यूनिट ही बिकी थीं।  

​टिगोर-वर्टिगो को भी टॉप 5 में जगह

टाटा की टिगोर इस लिस्ट में 4 नंबर पर जगह बनाने में कामयाब रही। इस कार की सिर्फ 9 यूनिट ही अगस्त 2020 में बिकीं। वहीं जुलाई महीने में टिगोर की 24 यूनिट्स बिकी थी। 5वें नंबर पर वर्टिगो रही जिसकी अगस्त महीने में एक भी यूनिट भी नहीं बिकी। जुलाई में इस कार 6 यूनिट बिकीं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER