WTC Points Table / टीम इंडिया को हुआ नुकसान- WTC Table में फेरबदल, अचानक से टॉप पर पहुंची ये टीम

Zoom News : Feb 07, 2024, 01:30 PM
WTC Points Table: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के फाइनल में जाने के लिए 9 टीमों के बीच फाइट जारी है। WTC फाइनल से ठीक पहले अंक तालिका में मौजूद टॉप 2 टीम को फाइनल में जाने का मौका मिलेगा। इसी बीच भारतीय टीम को WTC के प्वॉइंट्स टेबल पर भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया आज से कुछ ही दिन पहले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच जीतकर दूसरे स्थान पर पहुंची थी, लेकिन अब वे एक बार फिर से टॉप 2 से बाहर हो गए हैं और एक नई टीम ने टॉप 2 में एंट्री मार ली है।

टॉप पर पहुंची ये टीम

न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले को कीवी टीम यानी कि न्यूजीलैंड ने 281 रनों से जीत लिया। इस मैच में मिली जीत के साथ ही वह WTC के प्वॉइंट्स टेबल पर पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। न्यूजीलैंड के टॉप पर आने के साथ ही टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया को नुकसान का सामना करना पड़ा हैं। टीम इंडिया अब दूसरे स्थान से तीसरे पर आ गई है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले स्थान से दूसरे नंबर पर। इस साइकल में न्यूजीलैंड की टीम पहली बार टॉप पर पहुंची है और वे अपनी इस रैंकिंग पर बरकरार रखना चाहेंगे।

कैसा रहा WTC में अब तक का सफर

WTC के इस साइकल में न्यूजीलैंड के की टीम ने कुल तीन मैच खेल लिए हैं। जहां दो मैचों में उन्हें जीत हासिल हुई है और सिर्फ एक मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। न्यूजीलैंड की टीम 66.66 पीटीसी अंकों के साथ पहले स्थान पर है। पहले WTC फाइनल की चैंपिंयन टीम न्यूजीलैंड ने इस साइकल की शुरुआत काफी अच्छी की है। उन्हें WTC के दूसरे साइकल में छठे स्थान पर रहना पड़ा था।

टीम इंडिया का हाल

भारतीय टीम भी अपने घर पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने उन्हें हरा दिया था। वहीं दूसरे मैच को टीम इंडिया ने अपने नाम किया था। इस वक्त WTC प्वॉइंट्स टेबल में टीम इंडिया 6 मैचों में तीन जीत, दो हार और एक ड्रॉ के साथ तीसरे स्थान पर है। टीम इंडिया के 52.77 पीटीसी अंक है। वहीं भारत के ठीक उपर ऑस्ट्रेलियाई टीम 55 पीटीसी अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER