WTC Final / 'टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया की बराबरी पर थी' हार के बाद BCCI के बॉस का अजीब बयान

Zoom News : Jun 11, 2023, 10:58 PM
WTC Final: दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड. क्रिकेट खेलने वाली सबसे बड़ी जनसंख्या. सबसे ज्यादा सुविधाएं और सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी क्रिकेट लीग. फिर भी 10 सालों से भारत के खाते में एक भी आईसीसी खिताब नहीं आया है. वर्ल्ड टेस्ट चैंंपियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार साथ ही भारत का ये इंतजार और बढ़ गया. ये हार अपने आप में बेहद शर्मनाक है लेकिन बीसीसीआई के अध्यक्ष रॉजर बिन्नी ने तो इस हार के बाद बेहद अजीबो-गरीब बात कर दी.

ओवल में रविवार 11 जून को फाइनल के आखिरी दिन भारतीय टीम सिर्फ 234 रनों पर ढेर हो गई. ऑस्ट्रेलिया से मिले 444 रन के लक्ष्य के जवाब में टीम इंडिया ने ऐसा सरेंडर किया कि 209 रनों से खेल खत्म हो गया. भारत की पिछले 10 सालों में आईसीसी टूर्नामेंट में ये नौवीं हार है और एक बार फिर खिताब उसके हाथ से फिसल गया.

बिन्नी का बेतुका बयान

फाइनल की इस हार के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष रॉजर बिन्नी ने भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की. लंदन में इस फाइनल को देखने के लिए मौजूद पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने हार की वजह स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हैड की पार्टनरशिप को बताया. समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, बिन्नी ने कहा कि पहले दिन ही भारत के हाथ से मैच निकल गया था.

उन्होंने इसके बाद अजीब सा बयान दिया कि अगर स्मिथ और हैड की वो साझेदारी नहीं होती तो मैच में दोनों टीमें बराबर ही थी.बिन्नी का ये बयान इसलिए बेतुका सा नजर आता है क्योंकि टीम इंडिया की तरह ऑस्ट्रेलिया ने ने अपने टॉप ऑर्डर के विकेट जल्दी नहीं गंवाए थे. इसी तरह दूसरी पारी में भी उसके बल्लेबाजों के बीच अहम साझेदारियां हुई थीं, जबकि भारतीय टीम इसके लिए जूझती रही.

हैड-स्मिथ के बीच बड़ी साझेदारी

भारत ने इस मैच में टॉस जीता था और पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन बनाए, जिसमें से 327 रन पहले दिन में ही आ गए थे. ऑस्ट्रेलिया के लिए इस दौरान स्मिथ और ट्रेविस हैड के बीच पहले दिन 251 रनों की साझेदारी हुई थी जो दूसरे दिन 285 रन तक पहुंची. दोनों बल्लेबाजों ने शतक जमाए थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER