IND vs BAN / टीम इंडिया का बांग्लादेश ने रोका विजयरथ, रोमांचक मुकाबले में 6 रन से मारी बाजी

Zoom News : Sep 16, 2023, 08:00 AM
IND vs BAN: भारतीय क्रिकेट टीम को एशिया कप 2023 के अपने आखिरी सुपर 4 मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ 6 रन से हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने टीम इंडिया को 266 रन का टारगेट दिया था। जवाब में टीम इंडिया सिर्फ 259 रन ही बना पाई। इस मुकाबले की हार से हालांकि कोई फर्क नहीं पड़ेगा और टीम इंडिया पहले ही श्रीलंका के खिलाफ 17 तारीख को अपना फाइनल मुकाबला बुक कर चुकी है।

खराब गया गिल का शतक

बांग्लादेश के खिलाफ ओपन करने उतरे कप्तान रोहित शर्मा बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। वहीं तिलक वर्मा और ईशान किशन 5 और केएल राहुल मात्र 19 रन बना पाए। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 26 रन बनाए। वहीं रवींद्र जडेजा भी सिर्फ 7 रन बनाकर चलते बने। लेकिन ये मैच शुभमन गिल की 121 रनों की तगड़ी पारी के लिए याद  रखा जाएगा। गिल ने अपनी पारी में 8 चौके और 5 छक्के लगाए। इसके अलावा अक्षर पटेल ने भी आखिर तक लड़ाई जारी रखी लेकिन वो 34 गेंदों पर 42 रन बनाकर आउट हो गए। 

बांग्लादेश ने बनाए 265 रन

इससे पहले बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 265 रन बनाए। बांग्लादेश की ओर से कप्तान शाकिब अल हसन ने सबसे ज्यादा 80 रन बनाए। वहीं तौहीद हृदय 54 और नसुम अहमद ने 44 रन बनाए। टीम इंडिया की ओर से शार्दुल ठाकुर ने 3 विकेट लिए। वहीं मोहम्मद शमी ने 2 विकेट लिए। इसके अलावा 1-1 विकेट प्रसिद्ध कृष्णा, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा ने लिया।

फाइनल में श्रीलंका से सामना

हालांकि इस मैच से टीम इंडिया के फाइनल क्वालीफिकेशन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। टीम इंडिया पहले ही एशिया कप के फाइनल मुकाबले में पहुंच चुकी है। भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने पहले सुपर 4 मुकाबले में पाकिस्तान को 228 रनों से मात दी थी। जिसके बाद श्रीलंका को टीम इंडिया ने 41 रन से हराया। अब 17 तारीख यानी कि रविवार को भारतीय टीम का सामना श्रीलंका से होना है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER