IND vs WI / टीम इंडिया की वेस्टइंडीज सीरीज का शेड्यूल जारी, 12 जुलाई से होगा आगाज, फिर WTC Final का लक्ष्य

Zoom News : Jun 12, 2023, 09:11 PM
IND vs WI: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के साथ ही भारतीय क्रिकेट टीम का खिताब जीतने का सपना टूट गया. लगातार दो बार टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल हारने वाली टीम इंडिया अब फिर एक और कोशिश करने उतरेगी और इसकी शुरुआत वेस्टइंडीज दौरे से होगी. नई टेस्ट चैंपियनशिप साइकल की अपनी पहली सीरीज के लिए भारतीय टीम वेस्टइंडीज का दौरा करेगी, जिसकी शुरुआत 12 जुलाई से होगी. बीसीसीआई ने इसका ऐलान किया है.

चार साल पहले जब पहली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत हुई थी, उस वक्त भी टीम इंडिया ने अपने अभियान की शुरुआत वेस्टइंडीज दौरे से ही की थी. इस बार भी भारत का सफर यहीं से शुरू होगा. इस दौरे पर टीम इंडिया टेस्ट के अलावा वनडे और टी20 सीरीज भी खेलेगी. टी20 सीरीज के दो मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में भी खेले जाएंगे.

टेस्ट सीरीज से शुरुआत

ओवल में टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत की हार के एक दिन बाद ही भारत और वेस्टइंडीज के बोर्ड ने एक साथ इस सीरीज के कार्यक्रम का ऐलान किया. सीरीज का आगाज 12 जुलाई से पहले टेस्ट मैच के साथ होगा. ये टेस्ट डॉमिनिका के विंडसर पार्क में होगा. वहीं दूसरा टेस्ट मैच 20 जुलाई से त्रिनिदाद के मशहूर क्वींस पार्क ओवल मैदान में खेला जाएगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER