मध्यप्रदेश / 16 साल के पति को लेकर फरार हुई 32 की दुल्हन, अब तक तीन बार रचा चुकी है शादी

Zoom News : May 27, 2022, 03:15 PM
मध्य प्रदेश के सिंगरौली में एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है। एक 32 साल की महिला 16 साल के नाबालिग लड़के से शादी कर उसे लेकर फरार हो गई। घटना सिंगरौली के खुटार चौकी क्षेत्र की है। बेटे की तलाश के लिए अब नाबालिग के माता-पिता दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। उनका आरोप हैं कि जांच के नाम पर सिर्फ कागजों पर खानापूर्ति की जा रही है। 

दरअसल खुटार के रहने वाले कमलेश शाह के 12वीं में पढ़ने वाले बेटे की शादी उनकी गैरमौजूदगी में सरपंच के आदेश पर एक 32 साल के महिला के साथ करा दी गई। जबकि नाबालिग के पिता के मुताबिक उसके बेटे की उम्र महज 16 साल 4 महीने है।

सरपंच के आदेश पर शादी होने के बाद 32 साल की महिला 16 साल के नाबालिक लड़के के साथ 5 दिनों तक अपने ससुराल में रही और 13 मई को महिला अपने नाबालिग पति को लेकर फरार हो गई। 

पीड़ित पिता ने पुलिस से लेकर  बाल कल्याण समिति तक मे शिकायत दर्ज करा दी है। इसके बाद सिंगरौली कलेक्टर राजीव रंजन मीणा ने एसडीएम ऋषि पवार के नेतृत्व में टीम गठित कर जांच करने का निर्देश दिया है। 

एसडीएम ने नाबालिग लड़के के माता-पिता के साथ-साथ स्कूल में जाकर बयान दर्ज किए हैं। गौरतलब है कि शादी करने वाली 32 साल की महिला खुटार गांव की ही रहने वाली है जिसकी 7 साल पहले पहली शादी हुई थी लेकिन 1 साल तक ससुराल में रहने के बाद महिला ने पति को तलाक दे दिया और मायके में रहने लगी थी। 

इसके बाद उसने दूसरी शादी उत्तर प्रदेश के शक्तिनगर में मार्च महीने में की थी लेकिन वहां भी उसकी नहीं बनी और वह फिर मायके आकर रहने लगी। इसी बीच उस महिला ने अपने पड़ोस में रहने वाले आधी उम्र के एक लड़के से शादी करने की जिद लेकर सरपंच के यहां पहुंच गई। 

सरपंच ने अपने दो आदमियों को भेज कर उस लड़के की ग्राम पंचायत में लोगों की मौजूदगी में शादी करा दी। इसके बाद ससुराल में 5 दिन रहने के बाद वह महिला नाबालिग पति को लेकर फरार हो गई।

फरार होने के बाद नाबालिक लड़के के पिता कमलेश शाह ने सिंगरौली बाल कल्याण  समिति में इसकी शिकायत दर्ज कराई है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER