मध्य प्रदेश / चलती ट्रेन से गिरी महिला फिर भी सही सलामत, देखिए हैरतअंगेज VIDEO

Zoom News : Jul 11, 2021, 06:49 AM
भोपाल से एक हैरतअंगेज वीडियो सामने आया है जिसे देख सभी यहीं कह रहे हैं कि जाको राखे साइयां, मार सके न कोय’। घटना भोपाल रेलवे स्टेशन की है जहां पर एक महिला ने चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश की। अब महिला की वो कोशिश तो विफल रही ही, वो ट्रेन से नीचे भी गिर पड़ी। ये पूरी घटना स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।


चलती ट्रेन में चढ़ना पड़ा महंगा

दरअसल चलती ट्रेन में चढ़ते वक्त एक महिला यात्री का पांव फिसल गया, वो महिला ट्रेन की चपेट में आती उससे पहले पास में ही खड़े मध्य प्रदेश पुलिस के प्रधान आरक्षक विनोद बघेल ने तत्परता दिखाते हुए महिला को बाहर खींच लिया और उनकी जान बचा ली।   

यह पूरी घटना स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। घटना के बाद हेड कॉन्स्टेबल विनोद बघेल ने बताया कि उनके सामने जब घटना घटित हुई तब उन्होंने सेकंड भर की भी देरी नहीं लगाई और उस महिला को चलती ट्रेन से दूर कर दिया। कुछ ही देर में उसके परिवार के लोगों को स्टेशन पर खड़े अन्य लोग उसके पास ले आए और सदमे में डूबी महिला को एहसास दिलाया कि वह अब सुरक्षित हैं। 

प्रयागराज में भी हुई ऐसी घटना

ये कोई पहली घटना नहीं है जहां पर चलती ट्रेन में चढ़ने का प्रयास किया गया हो, और फिर ऐसा हादसा हुआ हो। इससे पहले भी कई लोग चलती ट्रेन से गिरे हैं, लेकिन क्योंकि अब पुलिस और रेलवे के जवान स्टेशन पर ज्यादा मुस्तैद और सक्रिय रहते हैं, ऐसे में बड़ी दुर्घटना होने से बच जाती है। हाल ही में प्रयागराज स्टेशन पर एक शख्स के साथ ऐसा ही हुआ था। स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचते ही यात्री चलती गाड़ी से उतरने की कोशिश कर रहा था, लेकिन वह संतुलन खो बैठा और और प्लेटफॉर्म से नीचे गिर गया। तब RPF जवान ने मुस्तैदी दिखाते हुए उसकी जान बचा ली।  मध्य प्रदेश के भोपाल में भी ऐसा ही देखने को मिला जब हेड कॉन्स्टेबल ने एक महिला की जान बचाने के लिए खुद की जिंदगी खतरे में डाल दी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER