Chhattisgarh News / जमकर बवाल हुआ धर्मांतरण विवाद को लेकर, आंदोलनकारियों ने कर दिया पुलिस पर हमला, एसपी का सिर फूटा

Zoom News : Jan 02, 2023, 06:57 PM
Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में धर्मांतरण को लेकर मचे हंगामे ने सोमवार को हिंसक रूप ले लिया। इस मामले में सोमवार को बवाल हुआ, जिसमें दो पक्षों के बीच जमकर संगर्ष हुआ। इस दौरान कुछ लोगों ने एक चर्च में घुसकर तोड़फोड़ कर दी। हंगामे को बढ़ता देखकर मौके पर पुलिस बुलाई। पुलिस पहुंची तो उपद्रवियों ने नारायणपुर एसपी सदानंद कुमार पर हमला कर दिया। उनका सिर फूट गया है। वहीं पथराव में थाना प्रभारी सहित कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। 

उग्र भीड़ ने कर दिया पुलिसकर्मियों पर हमला 

मीडिया में आई जानकरी के अनुसार, रविवार को ग्राम पंचायत एडका के आश्रित गांव गोर्रा में रविवार को इसाई समाज के लोग बैठक कर रहे थे। इस दौरान आदिवासियों से धर्मांतरण को लेकर उनका विवाद हो गया। इस दौरान जमकर मारपीट हुई। मामले को शांत कराने पुलिसकर्मी पहुंचे तो उनपर भी हमला कर दिया गया। इस बवाल के बाद सोमवार को आदिवासी समुदाय ने बंद बुलाया था। मामले को गंभीरता से लेते हुए सुरक्षा-व्यवस्था में सुबह से ही इलाके में पुलिस फोर्स तैनात थी। 

आदिवासी समुदाय ने बुलाया था बंद 

बताया जा रहा है कि आदिवासियों के द्वारा बुलाया गया बंद शांतिपूर्वक हो रहा था कि तभी अचानक से प्रदर्शनकारी उग्र हो गए। उन्होंने चर्च पर हमला कर दिया। वे वहां अज्मकर तोड़फोड़ करने लगे। यह देखकर वहां मौजूद पुलिसकर्मी उन्हें समझाने के लिए पहुंचे। तभी भीड़ ने उन पर भी हमला कर दिया। पथराव किया गया और लाठी-डंडे चलने लगे। इसमें एसपी सदानंद कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनके सिर पर टांके लगाए गए हैं।  

मामले की जांच कराई जाएगी - एसपी 

वहीं इस हमले में घायल हुए एसपी सदानंद कुमार ने बताया कि, आदिवासी समुदाय के कुछ लोग बंगालपारा इलाके की चर्च पर हमला करने गए थे। जिसमें हिंसा के दौरान कुछ लोगों ने मुझ पर हमला कर दिया। उन्होंने बताया कि मामले की जांच कराई जाएगी और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER