IND vs WI / इस खतरनाक खिलाड़ी की टीम इंडिया में होगी वापसी! 13 महीने से बैठा है बाहर

Zoom News : Jun 19, 2023, 02:15 PM
IND vs WI Series: टीम इंडिया का अब अगला मिशन वेस्‍टइंडीज होगा। भारतीय टीम वेस्‍टइंडीज में दो टेस्‍ट, तीन वनडे और पांच टी20 मुकाबले खेलेगी। अभी टीम इंडिया का इस सीरीज के लिए ऐलान होना है। माना जा रहा है कि 26 जून तक टीम का ऐलान कर दिया जाएगा। चुंकि सीरीज में पहले टेस्‍ट मैच खेले जाएंगे, इसलिए हो सकता है कि इसके लिए टीम की घोषणा पहले कर दी जाए और उसके बाद वनडे और टी20 टीम का ऐलान किया जाए। इस बीच कयास लगाए जा रहे हैं कि इस सीरीज के लिए टीम इंडिया कैसी होगी। अब संभावना जताई जा रही है कि भारत की टी20 में एक ऐसे खिलाड़ी की वापसी हो सकती है, जो टी20 टीम से एक साल से भी ज्‍यादा वक्‍त से बाहर चल रहा है। 

रुतुराज गायकवाड की हो सकती है टी20 टीम में वापसी 

आईपीएल 2023 में एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खेल रहे रुतुराज गायकवाड ने शानदार प्रदर्शन किया है। इतना  नहीं वे टीम इंडिया के लिए डेब्‍यू कर चुके हैं, लेकिन उसके बाद वे बाहर हैं। गायकवाड ने साल 2021 की जुलाई में अपना पहला इंटरनेशनल मैच खेला था, इसके बाद आखिरी मुकाबला 26 जून 2022 को खेला। इस दौरान उनके खाते में नौ टी20 इंटरनेशनल मैच आए। इसकी आठ पारियों में उन्‍होंने बल्‍लेबाजी की और कुल 135 रन बनाए। उनका औसत 16 से कुछ ज्‍यादा का रहा, वहीं स्‍ट्राइक रेट 123 से ऊपर का है। उनके नाम कोई बहुत अप्रत्‍याशित रिकॉर्ड तो नहीं है, लेकिन एक अर्धशतक जरूर उन्‍होंने लगाया है। आखिरी मैच खेले हुए उन्‍हें अब करीब एक साल हो रहा है। जून में आखिरी मुकाबला खेला था। अगर वे टी20 टीम में दोबारा शामिल हुए तो एक साल से ज्‍यादा का हो जाएगा। 

टी20 विश्‍व कप 2024 को ध्‍यान में रखकर बनाई जा सकती है टी20 की टीम 

रुतुराज गायकवाड़ के लिए टीम में शामिल होना, इसलिए भी संभव नजर आ रहा है क्‍योंकि बीसीसीआई ने अब टी20 इंटरनेशनल में अगले साल होने वाले विश्‍व कप की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए जहां एक और सीनियर और उम्रदराज प्‍लेयर्स को किनारे किया जा रहा है, वहीं युवा और आईपीएल में अच्‍छा प्रदर्शन करने वाले प्‍लेयर्स को मौका दिया जा रहा है। टीम को कम से कम तीन से चार ऐसे ओपनर्स चाहिए जो किसी भी तरह के हालात में खेलने के लिए तैयार रहें। इसमें रुतराज का नंबर आ सकता है। इस उनकी दावेदारी इसलिए भी मजबूत है, क्‍योंकि आईपीएल 2023 में वे भले सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज न बने हों, लेकिन सीएसके को खिताब जिताने में उनकी एक बड़ी भूमिका रही है। उन्‍होंने हाल ही में 50 गेंद पर 79 रन की एक धुआंधार पारी खेली। इससे पहले आईपीएल के क्‍वालीफायर में भी उन्‍होंने 44 गेंद पर 60 रन बनाए थे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER