ICC ODI Rankings / ICC की नई रैंकिंग में इस भारतीय खिलाड़ी को लगा बड़ा झटका, छिन गया नंबर-1 का ताज

Zoom News : Nov 14, 2023, 10:32 PM
ICC ODI Rankings: वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल मैचों की शुरुआत 15 नवंबर से खेले जाने हैं। पहले सेमीफाइनल में टीम इंडिया का सामना न्यूजीलैंड से होगा। इस अहम मैच से पहले आईसीसी ने वनडे की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। इस रैंकिंग में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के इस खिलाड़ी से नंबर-1 का ताज छिन गया है। 

इस खिलाड़ी से छीना नंबर-1 का ताज

अहम मैच से पहले टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को बड़ा झटका लगा है। सिराज से नंबर-1 गेंदबाज का ताज छिन गया है। अब साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी केशव महाराज वनडे में नंबर-1 गेंदबाज बन गए हैं। मोहम्मद सिराज 8 नवंबर को ही नंबर-1 गेंदबाज बने थे। उन्होंने पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी से ताज छीना था।

केशव महाराज ने किया धमाकेदार प्रदर्शन

वनडे रैंकिंग आखिरी अपडेट के बाद से महाराज ने तीन मैचों में सात विकेट लिए, जिसमें पुणे में न्यूजीलैंड के खिलाफ चार विकेट भी शामिल थे। आखिरी लीग स्टेज के मैच में भी उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ दो विकेट लिए। भारत के पिछले तीन मैचों में छह विकेट लेने वाले सिराज भी महाराज से ज्यादा पीछे नहीं हैं और दोनों के बीच केवल तीन रेटिंग अंकों का अंतर है। वहीं, जसप्रीत बुमराह चौथे और कुलदीप यादव 5वें नंबर पर आ गए हैं। 

शुभमन गिल टॉप पर बरकरार

पिछले सप्ताह बाबर आजम को पछाड़ने के बाद बल्लेबाजी रैंकिंग में शुभमन गिल टॉप पर बने हुए हैं। भारत के प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा क्रमशः चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। बता दें ताजा रैंकिंद में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को एक स्थान का फायदा हुआ है। वहीं, लीग स्टेज के आखिरी मैच में शतक जड़ने वाले श्रेयस अय्यर और केएल राहुल को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। अय्यर पांच स्थान ऊपर चढ़कर फखर जमान के साथ 13वें नंबर पर पहुंच गए, जबकि केएल राहुल 24वें से 17वें स्थान पर पहुंच गए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER